Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Junction को बम से उड़ाने की धमकी, RPF जवानों ने ली कोने-कोने की तलाशी; यात्रियों में मचा हड़कंप

पटना जंक्शन को फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली। शुक्रवार शाम को डिप्टी एसएस (व्यावसायिक) के मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा कि पटना जंक्शन पर लाल रंग के बैग में बम है। जिसके बाद रेलवे पुलिस फोर्स के जवानों ने बम निरोधक दस्ते के साथ स्टेशन के कोने-कोने की तलाशी ली।

By Prashant KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी, RPF जवानों ने ली कोने-कोने की तलाशी।

जागरण संवाददाता, पटना। Patna Junction Bomb Threat पटना जंक्शन पर शुक्रवार की शाम अधिकारियों को बम होने की सूचना मिली। जिससे हड़कंप मच गया। राजकीय रेल पुलिस एवं रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने बम निरोधक दस्ता के साथ कोने-कोने की तलाशी ली। रात तक कहीं किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला।

इधर, एक टीम सूचना देने वाले की पहचान करने में जुट गई। जिस मोबाइल नंबर से कॉल आई वह आंध्र प्रदेश का बताया जा रहा है। इसका उपयोग बिट्टू यादव नाम का व्यक्ति कर रहा है, जिसकी अंतिम लोकेशन दीघा में बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक मिली थी। पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

'लाल रंग के बैग में बम है'

शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे डिप्टी एसएस (व्यावसायिक) के मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा कि पटना जंक्शन पर लाल रंग के बैग में बम है। इसके बाद सूचक ने मोबाइल बंद कर लिया।

बम निरोधक दस्ते ने संभाला मोर्चा

सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता ने पूरे परिसर को घेर लिया और एचएचएमडी (हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर) से यात्रियों के सामान की जांच शुरू कर दी गई। इसके अलावा, डीएसएमडी (डीप सर्च मेटल डिटेक्टर) से परिसर का परीक्षण किया गया।

स्वान दस्ता ने भी प्लेटफार्म, पार्किंग एरिया और पार्सल रूम की निरीक्षण किया। लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस यह भी खयाल रख रही थी कि यात्रियों को अफवाह न फैल जाए, वरना भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

ये भी पढ़ें- 'अगर हिम्मत है तो केंद्र सरकार से...', सुशील मोदी का CM नीतीश कुमार को चैलेंज; बोले- तथ्य छिपा कर बात न करें

ये भी पढ़ें- बिहार में नशीले इंजेक्शन का जानलेवा खेल... बिना पर्ची के मेडिकल स्टोर पर बिक रही ये दवा, अब पुलिस ने कसा शिकंजा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें