Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Road Accident: फ्लाइओवर पर 120 KM की स्‍पीड में लगा रहे थे रेस, दो बाइकों की टक्कर में तीन की मौत; दो जख्मी

Digha-AIIMS Elevated Flyover Accident दीघा-एम्स एलिवेटेड (पाटलि पथ) पर मंगलवार की शाम दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसा रूपसपुर थाना क्षेत्र के अधीन हुआ। मृतकों की पहचान फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के रानीपुर मोहल्ले के सुमित राय उर्फ बंटी (20) व अभिषेक कुमार (23) जबकि शंकर (19) बिड़ला कालोनी का रहने वाला था।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:32 PM (IST)
Hero Image
सड़क दुर्घटना में युवकों की मौत के बाद लगी भीड़। फोटो- जागरण

जागरण टीम, दानापुर/फुलवारीशरीफ। दीघा-एम्स एलिवेटेड (पाटलि पथ) पर मंगलवार की शाम दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई, जबकि दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसा रूपसपुर थाना क्षेत्र के अधीन हुआ। मृतकों की पहचान फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के रानीपुर मोहल्ले के सुमित राय उर्फ बंटी (20) व अभिषेक कुमार (23), जबकि शंकर (19) बिड़ला कालोनी का रहने वाला था।

वहीं, दोनों जख्मी युवक अचेत अवस्था में उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराए गए हैं। इनमें ब्रह्मपुर निवासी प्रवीण और खुरखुरी निवासी सोनू हैं। अभिषेक शादीशुदा था। वह पानी की टंकी बनाने वाली कंपनी में काम करता था।

सड़क दुर्घटना में बाईक क्षतिग्रस्त।

इधर, दुर्घटना की सूचना पाकर ट्रैफिक डीएसपी (द्वितीय) अनिल कुमार, सगुना मोड़ यातायात थाना और रूपसपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। डीएसपी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त आरवन फाइव और पल्सर जब्त कर ली गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सड़क दुर्घटना में बाईक सवार की मौत पर रोते विलखते स्वजन।

बाइक पर एक और युवक के होने की बात कही जा रही है, जो टक्कर होते ही फ्लाईओवर से नीचे गिर गया था। उसकी भी मौत बताई जा रही है। हालांकि, पुलिस छठे युवक के होने से अनभिज्ञता जाहिर कर रही है।

आपस में लगा रहे थे रेस

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों बाइक एम्स से दीघा की तरफ जा रही थी। वे आपस में रेस लगा रहे थे। दोनों वाहन की गति 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अधिक थी। कट पर वापस एम्स की तरफ मोड़ने के दौरान दोनों बाइक आपस में टकरा गईं।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक युवक डिवाइडर से सिर के बल लटक गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं, दो युवकों के शव सड़क पर खून से लथपथ पड़े मिले।

दो अन्य युवक लहूलुहान हालत में सड़क पर तड़प रहे थे, जिन्हें राहगीरों के सहयोग से अस्पताल भेजा गया। राहगीरों ने ही पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद रूपसपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी।

मां बोली- कुछ बोल कर घर से नहीं गया

यातायात पुलिस ने आरवन फाइव और पल्सर के रजिस्ट्रेशन नंबर से वाहन स्वामी का मोबाइल नंबर निकाला, फिर उनसे संपर्क किया। हादसे की सूचना पाकर सुमित की मां सुनैना देवी घटनास्थल पर पहुंचीं।

उन्होंने पुलिस को बताया कि सुमित कुछ बोल कर घर से नहीं निकला था। वह कब निकल गया, यह भी पता नहीं चला। दानापुर अनुमंडल अस्पताल में तीनों शव पहुंचते ही स्वजन भी आ गए। रुदन-क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया।

नहीं जल रही थी एक भी लाइट

राहगीरों ने बताया कि अक्सर इस सड़क पर बाइक सवार रेस लगाते नजर आते हैं। पाटलि पथ पर स्ट्रीट लाइट तो लगी है, लेकिन जलती नहीं। ऐसे में कोई वाहन ब्रेक डाउन हो जाए तो कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

लाइट नहीं जलने की वजह से पुलिस को घटनास्थल घेरे रखना पड़ा। कुछ देर के लिए परिचालन बाधित हो गया था। पुलिस ने कट से वाहनों को दूसरी लेन में डायवर्ट कर दिया, जिसके बाद परिचालन सुचारू हुआ।

यह भी पढ़ें - 

Bihar News: पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा की बहू ने 10 लाख की सुपारी देकर महिला पर चलवाई थी गोली, पुलिस का खुलासा

24 दिन बाद यूपी से म‍िली भोजपुर से अगवा किशोरी, गलत काम में धकेलने की थी प्‍लानिंग; चचेरी बुआ पर लगाया आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर