Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna School Timing: पटना में स्‍कूलों का समय फिर बदला, डीएम ने जारी किया नया आदेश

Patna School Time Update बिहार में लगातार बढ़ती गर्मी और तेज लू के कारण स्‍कूलों के समय में जिला स्‍तर पर बदलाव किया जा रहा है। इस कड़ी में पटना के डीएम ने स्‍कूलों के समय में बदलाव को लेकर एक आदेश जारी किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Sun, 17 Apr 2022 10:18 AM (IST)
Hero Image
Patna News: पटना में स्‍कूलों के समय में बदलाव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna School Timing Revised: बिहार में लगातार बढ़ रही गर्मी को देखते हुए स्‍कूलों के समय में बदलाव किया जा रहा है। अलग-अलग जिलों में जिला पदाधिकारी के स्‍तर से आदेश जारी कर स्‍कूलों का समय सुबह की शिफ्ट में ही करने को कहा गया है। इस बाबत पटना के डीएम ने अपने ताजा आदेश में सभी स्‍कूलों के समय को एक बार फिर संशोधित करने को कहा है। डीएम ने लू और बढ़ते तापमान को देखते हुए आदेश दिया है कि स्‍कूलों की कक्षाएं हर हाल में दोपहर 11.45 बजे से पहले पूरी कर ली जाएं।  

सोमवार से 11.45 तक खुलेंगे जिले के स्कूल : डीएम 

सोमवार से पटना जिले के स्कूल पूर्वाह्न 11.45 तक ही संचालित होंगे। तेज पछुआ हवा एवं भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के जिला अधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह यह आदेश दिया है। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्देश सभी स्कूलों के प्राचार्यों को दिया गया है। मुख्य रूप से यह आदेश निजी स्कूलों में लागू होगा। सरकारी स्कूल एक अप्रैल से ही 11.30 बजे तक संचालित हो रहे हैं। यह आदेश प्री-स्कूलों एवं आगनबाडी केंद्रों पर भी लागू होगा। डीएम ने सीबीएसई, आइसीएसई एवं बिहार बोर्ड के सभी स्कूलों को 11.45 तक ही चलाने का निर्देश दिया है।