Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna To Ayodhya Flight: पटना से घंटे भर में पहुंच जाएंगे अयोध्या, सस्ती हो गई है फ्लाइट की टिकट; यहां पढ़ें कितना है किराया

Patna To Ayodhya Flight पटना से अयोध्या तक की हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब घंटा भर में पटना से अयोध्या की दूरी तय कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें न्यूनतम तीन हजार रुपये व्यय करना होगा। यह सुविधा स्पाइसजेट एयरलाइंस की ओर से एक फरवरी से मिलेगी। संभव है कि यात्रियों की संख्या और मांग बढ़ी तो विमानों की फेरी भी बढ़ाई जा सकती है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 11:07 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पटनावासियों के लिए सुखद समाचार है। अब घंटा भर में पटना से अयोध्या की दूरी तय कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें न्यूनतम तीन हजार रुपये व्यय करना होगा। यह सुविधा स्पाइसजेट एयरलाइंस की ओर से एक फरवरी से मिलेगी।

संभव है कि यात्रियों की संख्या और मांग बढ़ी तो विमानों की फेरी भी बढ़ाई जा सकती है। बताया जाता है कि पटना से अयोध्या के लिए विमान दोपहर 2:25 बजे उड़ान भरेगा और एक घंटे की दूरी तय कर 3:25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।

वहीं, अयोध्या से दोपहर एक बजे टेकआफ होकर दो बजे पटना पहुंचेगा। वापसी में यही फ्लाइट 25 मिनट बाद अयोध्या के लिए रवाना होगी। टिकट की शुरुआती कीमत तीन हजार रुपये है।

पटना में चार्टर्ड विमान पार्किंग की सुविधा 

एयरपोर्ट आथोरिटी आफ इंडिया (एएआइ) की बैठक में अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पांच राज्यों के 12 हवाईअड्डों पर चार्टर्ड विमान की पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिसमें उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं। इसमें बिहार के पटना और गया एयरपोर्ट का चयन किया गया है। यहां दो-दो विमान खड़े किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

चुनाव में OBC फॉर्मूला पर काम करेंगे Prashant Kishor, इतने कैंडिडेट को मैदान में उतारने की तैयारी; Nitish पर फिर बोला हमला

क्या बदलने वाली है बिहार की सियासत? चुनाव से पहले Nitish ने ललन सिंह को दिया बड़ा झटका, कई कारीबियों को भी लगाया ठिकाने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर