Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: पटना से गया आने-जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, रोज चलेगी पैसेंजर ट्रेन; देखें टाइम-टेबल

Train News पर्व-त्योहारों को लेकर रेलवे विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। अब 31 दिसंबर तक पटना और गया के बीच हर रोज पैसेंजर ट्रेन चलेगी। भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि पैसेंजर ट्रेन पटना से सुबह 10.30 बजे चलेगी और दोपहर 1.40 बजे गया पहुंचेगी। इस फैसले से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

By Mritunjay Mani Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पर्व-त्योहारों पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुये रेल प्रशासन ने गया और पटना के मध्य एक जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन 03656/03655 का परिचालन कराने का फैसला लिया है। यह मेमू पैसेंजर स्पेशल गया और पटना के बीच 16 सितंबर से प्रतिदिन 31 दिसंबर तक चलेंगी।

गाड़ी संख्या 03656 गया-पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल गया से प्रतिदिन सुबह 6.15 बजे खुलकर 6.42 बजे बेला, 7.35 बजे जहानाबाद, 8.05 बजे तरेगना, 8.36 बजे, पुनपुन सहित अन्य स्टेशन व हाल्टों पर रूकते हुए 9.45 बजे पटना पहुंचेगी।

वहीं, वापसी में गाड़ी संख्या 03655 पटना-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल पटना जंक्शन से दिन के 10.30 बजे खुलकर 10.56 बजे पुनपुन, 11.27 बजे तरेगना, 11.58 बजे जहानाबाद, 12.46 बजे बेला सहित अन्य स्टेशन व हाल्टों पर रूकते हुए दोपहर 1.40 बजे गया पहुंचेगी। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र ने दी।

पीरो में आरा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जारी रखने की मांग

पीरो रेलवे स्टेशन पर आरा- रांची एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव रद्द किए जाने की सूचना के बाद स्थानीय लोग आंदोलन के मूड में दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे द्वारा 18639 अप व 18640 डाउन आरा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन का पीरो स्टेशन पर ठहराव अगामी 17 सितंबर से रद्द किए जाने का प्रस्ताव है।

यह सूचना सार्वजनिक होने के बाद पीरो और आसपास के लोग काफी नाराज हैं और इसके खिलाफ आंदोलन का मूड बनाने लगे हैं। भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष श्रवण कुमार ने इस संबंध में रेलवे अधिकारियों को पत्र लिखकर उक्त ट्रेन का पीरो स्टेशन पर ठहराव रद्द करने के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

पत्र में भाजपा नेता ने कहा है कि आरा-सासाराम के बीच पीरो एक महत्वपूर्ण स्टेशन है जहां से रांची के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं।

पीरो में उक्त ट्रेन का ठहराव रद्द होने पर स्थानीय लोगों को रांची की यात्रा के लिए परेशानी उठानी पडेगी। भाजपा नेता ने पत्र में चेताया है कि ट्रेन का पीरो में ठहराव रद्द हुआ तो स्थानीय लोग आंदोलन के लिए बाध्य होगें।

यह भी पढ़ें-

Begusarai News: सदर अस्पताल से नवजात गायब, 60 हजार में हुई डील; गार्ड समेत खरीददार गिरफ्तार

Vande Bharat Metro: ट्रेन के बाद अब वंदे भारत मेट्रो चलाने की घोषणा; पढ़ें किस शहर से शुरू होगी सेवा?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर