Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RJD कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का चालान काटने पर घमासान, राजद ने नीतीश सरकार से पूछ लिया बड़ा सवाल

पटना में राजद कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का चालान काटे जाने पर सियासत गरमा गई है। राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह ने ट्रैफिक पुलिस पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। राजद का कहना है कि भाजपा कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का चालान क्यों नहीं काटा गया? इस मामले ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है।

By Arun Ashesh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 21 Sep 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
राजद कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का चालान काटने पर बवाल।

राज्य ब्यूरो, पटना। गुरुवार को पटना में राजद कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। अब इस मामले पर सियासत शुरु हो गई है। राजद ने ट्रैफिक पुलिस पर चालान काटने में दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

राजद ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय के सामने की सड़क पर खड़ी गाड़ियों का चालान नहीं काटने पर प्रश्न खड़ा किया है। राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने पूछा कि आज कानून का राज कहां चला गया है। तीन दिन पहले राजद कार्यालय के सामने खड़ी गाड़ियों का चालान काटा गया था।

शक्ति सिंह ने कहा कि गुरुवार को प्रदेश राजद कार्यालय में सदस्यता अभियान की शुरुआत होने के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने आए नेताओं की गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी थी। उससे यातायात बाधित नहीं हो रहा था। फिर भी चालान काटा गया।

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि शनिवार को भाजपा कार्यालय के सामने धरना था। नेताओं की गाड़ियां सड़क पर बेतरतीब खड़ी कर दी गई थी। सड़क पर जाम लग गया था, लेकिन किसी गाड़ी का चालान नहीं काटा गया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पटना ट्रैफिक एसपी अपराजित के निर्देश पर गुरुवार को राजद कार्यालय के आसपास सड़क पर खड़े 20 वाहनों का काटा गया था। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस को वीरचंद पटेल पथ पर अवैध पार्किंग किए जाने की शिकायतें मिल रही थी।

गुरुवार को भी ट्रैफिक पुलिस को ऐसी ही शिकायत मिली, जिसके बाद ट्रैफिक एसपी अपराजित दल-बल के साथ वीरचंद पटेल पथ पहुंचकर करीब 20 वाहनों का चालान काट दिया।

जिस दिन चालान काटा गया उस दिन राजद कार्यालय में सदस्यता अभियान चल रहा था, जिसके कारण वीरचंद पटेल पथ पर भारी भीड़ थी और कई वाहन नो पार्किंग जोन में भी खड़े थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Flood: नीतीश कुमार ने बाढ़ पीड़ितों को खुश कर दिया! सबके सामने कर दिया गजब का एलान

'लोग नहीं भूले कि लालू किस तरह...', नवादा कांड पर भाजपा को याद आया '90 का जिन्न', RJD पर चुन-चुनकर बोला हमला