Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Corona Case: पटना में फिर लौटा कोरोना वायरस, दो रोगियों की हुई पहचान; होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत

बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर कोरोना वायरस लौट आया है। स्वास्थ्य सचिव सह स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि जिन दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से एक मरीज की सैंपल की जांच इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में हुई जबकि दूसरे की जांच इएसआइसी अस्पताल बिहटा में हुई।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 21 Dec 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
पटना में फिर लौटा कोरोना वायरस, दो रोगियों की हुई पहचान; होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत

राज्य ब्यूरो, पटना। Patna Corona Update एक लंबे अंतराल के बाद पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित दो रोगियों की पहचान की गई है। इनमें से एक मरीज केरल की यात्रा करके लौटा है जबकि दूसरा असम की यात्रा से वापस आया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। इन दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है।

स्वास्थ्य सचिव सह स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि जिन दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से एक मरीज की सैंपल की जांच इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में हुई जबकि दूसरे की जांच इएसआइसी अस्पताल बिहटा में हुई।

केरल की यात्रा कर लौटा है शख्स

संजय सिंह के अनुसार, एक संक्रमित की आयु 29 वर्ष के करीब है, जो गर्दनीबाग का निवासी है। इसमें सर्दी-खांसी के लक्षण पाए जाने के बाद उसने अपना सैंपल गर्दनीबाग अस्पताल में दिया था। जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई है। यह व्यक्ति हाल ही में केरल की यात्रा कर लौटा है।

दूसरा केस

उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति में वायरस की पुष्टि के बाद इसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच कराई जा रही है। जिस दूसरे मरीज की पहचान हुई है वह मूल रूप से बांका का रहने वाला है। यह असम की यात्रा से लौटा है। यह पटना निवासी है और जो साइनस के ऑपरेशन के लिए इएसआइसी अस्पताल बिहटा गया था। यहां कोविड टेस्ट में वायरस की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा कि इन दोनों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा जीनोम सिक्वेसिंग के बाद ही पता चलेगा कि यह कोरोना का कौन-से वेरिएंट है।

ये भी पढ़ें- Covid-19 Variant JN.1: बिहार के इस जिले में कोरोना को लेकर अलर्ट, स्वास्थ्य केंद्रों में सांस के मरीजों की जांच शुरू

ये भी पढ़ें- BPSC TRE 2.0 Result: बीपीएससी से आया बड़ा अपडेट! इस दिन जारी हो सकता है शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम, KK Pathak ने दिए निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर