Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनाव से पहले लालू यादव जा सकते हैं जेल! जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। खबर है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत रद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। चारा घोटाला मामले में लालू को झारखंड उच्च न्यायालय ने 22 अप्रैल 2022 जमानत पर रिहा किया था। उन्हें खराब स्वास्थ्य के कारण कोर्ट से बेल मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 18 Aug 2023 12:42 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव की पुरानी तस्वीर फोटो - जागरण

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव की जमानत रद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। इस मामले में 25 अगस्त को सुनवाई होगी। सीबीआई की ओर से इस पर जल्द सुनवाई करने की मांग रखी गई थी।

बता दें कि लालू को हाईकोर्ट से जमानत मिली है। इसके खिलाफ ही सुनवाई के लिए सीबीआई की अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने पहले खारिज कर दी थी याचिका

गौतलब है कि इससे पहले चारा घोटाला मामले में 27 मार्च को लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। शीर्ष अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को नोटिस जारी करने को लेकर सीबीआई की याचिका को खारिज कर दी थी। तब अदालत ने कहा कि इसी तरह का मामला पहले से लंबित है।

खराब स्वास्थ्य को लेकर मिली थी जमानत

झारखंड उच्च न्यायालय ने 22 अप्रैल 2022 को लालू यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत दी थी। लालू फिलहाल खराब स्वास्थ्य के कारण बेल पर बाहर हैं। सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय के इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक के गबन से जुड़े पांचवें चारा घोटाले के मामले में रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री को पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही उनपर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

पिछले साल 15 फरवरी को सीबीआई अदालत ने यादव को दोषी ठहराया था। चारा घोटाला मामले में 21 फरवरी को उन्हें सजा सुनाई गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर