Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hospital News: ब्लॉक स्तर के अस्पतालों में मिलेंगी फिजियोथेरेपी की सुविधाएं, शुरू हुई टेंडर प्रक्रिया

सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी की कड़ी में एक और प्रयास जुडऩे जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग सब डिवीजन और ब्लाक स्तर के अस्पतालों में फिजियोथेरेपी की सुविधा देने की पहल कर रहा है। इसकी कवायद शुरू हो गई है। सब डिवीजन और ब्लाक स्तर पर इस सुविधा को शुरू करने का जिम्मा स्वास्थ्य विभाग ने राज्य स्वास्थ्य समिति को सौंपा है।

By Mukul Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की अध्यक्षता में अस्पतालों में आने वाले मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की समीक्षा हुई।

जिसमें अस्पतालों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई कि अलग-अलग श्रेणी के अस्पतालों में वर्तमान में कौन सी सुविधाएं दी जा रही हैं।

सब डिवीजन और ब्लाक स्तर के अस्पतालों की समीक्षा के क्रम में सरकार के संज्ञान में यह बात लाई गई कि ब्लॉक स्तर के अस्पतालों में रोगियों को नियमित फिजियोथेरेपी को लेकर समस्याएं हैं।

विभाग के अनुसार, जिसके बाद मंत्री के स्तर पर निर्देश दिए गए कि निजी एजेंसी से करार कर सब डिवीजन और ब्लॉक स्तर पर मरीजों की सहूलियत के लिए फिजियोथेरेपी की सुविधा बहाल की जाए।

स्वास्थ्य समिति ने टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी

मंत्री के स्तर पर बनी सहमति के बाद राज्य स्वास्थ्य समिति को इस कार्य का जिम्मा दिया गया। जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य समिति ने इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

स्वास्थ्य समिति ने सब डिवीजन और ब्लॉक स्तर के अस्पतालों में फिजियोथेरेपी की सुविधा देने के लिए निजी कंपनियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

समिति के अनुसार, महीने भर के अंदर एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा। इसके बाद सब डिवीजन और ब्लॉक स्तर के अस्पतालों में भी मरीजों को फिजियोथेरेपी की मुफ्त सुविधा दी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें-

Smart City: स्मार्ट सिटी के काम में लापरवाही, DM ने दो एजेंसियों पर लिया एक्शन; 5-5 लाख का लगा जुर्माना

Bihar Police: सिपाही का सनकी अवतार, पहले थाने में की फायरिंग; फिर थानाध्यक्ष और राहगीरों पर भी तान दी पिस्टल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर