Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Patna: प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 16 सौ अतिरिक्‍त पुलिस बल, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी पैनी नजर

करीब डेढ़ घंटे तक पटना में रहेंगे नरेन्द्र मोदी एयरपोर्ट से विधानसभा परिसर तक हर मोड़ पर सुरक्षा बलों की रहेगी पैनी नजर। एसपीजी की टीम ने पटना पहुंचकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। कई एसपी और डीएसपी भी किए गए मुस्‍तैद।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Tue, 12 Jul 2022 08:34 AM (IST)
Hero Image
सीएम नीतीश कुमार ने लिया तैयारियों का जायजा और दायें शताब्‍दी स्‍तंभ। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। PM Modi in Patna: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज राजधानी पटना में रहेंगे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था की चाक-चौबंद तैयारी की गई है। पुलिस मुख्यालय स्तर से इसकी मानीटरिंग की जा रही है। पटना जिला पुलिस बल के अलावा पुलिस मुख्यालय ने सिर्फ पीएम आगमन को लेकर 16 सौ अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है। चार एसपी व छह डीएसपी रैंक के अफसर भी विशेष तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था की मानीटरिंग में लगाए गए हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर, दरोगा समेत करीब सौ कनीय पुलिस पदाधिकारी और 15 सौ जवान सुरक्षा में लगाए गए हैं।

एयरपोर्ट से विधानसभा तक चप्‍पे-चप्‍पे पर तैनात रहेगी पुलिस

प्रधानमंत्री करीब डेढ़ घंटे तक पटना में रहेंगे। इस दौरान पटना एयरपोर्ट से बिहार विधानसभा तक सड़क के हर मोड़ पर पुलिस और सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। शाम चार बजे के बाद से कार्यक्रम समाप्त होने तक विधानसभा के आसपास की सड़कों (हार्डिंग रोड, मैंगल्स रोड आदि) पर आम गाड़‍ियों का परिचालन बंद रहेगा। आर ब्लाक से हार्डिंग रोड की ओर से फ्लाईओवर की लेन और हार्डिंग रोड से यारपुर पुल की ओर जाने वाली लेन भी बंद रहेगी। इसके लिए  सोमवार से ही बैरेकेडिंग आदि कर दी गई है। 

एसपीजी की टीम ने लिया जायजा 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसपीजी की टीम भी पटना पहुंच चुकी है। सुरक्षा टीम ने विधानमंडल परिसर स्थित कार्यक्रम परिसर से एयरपोर्ट तक की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पीएम की सुरक्षा को लेकर कई लेयर बनाए गए हैं। क्विक रिस्पांस टीम को भी जगह-जगह मुस्तैद किया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय एयरपोर्ट क्षेत्र में नो-फ्लाइंग जोन रहेगा।

बता दें कि पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने विस अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा व अन्‍य मंत्रियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। विधानसभा परिसर में उन्‍होंने कार्यक्रम स्‍थल का मुआयना किया और जरूरी निर्देश दिए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें