Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar को मिला प्रधानमंत्री मोदी का साथ! पीएम बोले- परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ मिला है। परिवारवाद के मुद्दे पर नीतीश कुमार के बाद पीएम मोदी ने खुलकर अपनी बात रखी है। पीएम मोदी ने कहा है कि परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो देश के युवाओं को आगे बढ़ने से रोकती है। आपने देखा है कि परिवारवादी पार्टियों में दूसरे युवा कभी आगे नहीं बढ़ पाते।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 25 Jan 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar को मिला प्रधानमंत्री मोदी का साथ! पीएम बोले- परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो...

डिजिटल डेस्क, पटना। PM Modi On Dynasty Politics बिहार में परिवारवाद को लेकर बहस छिड़ गई है। नीतीश कुमार के एक बयान से सियासी पारा हाई है। उन्होंने बुधवार को कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर राजनीति में परिवार को आगे बढ़ाने के समर्थक नहीं थे। उनके निधन के बाद ही हमलोगों ने उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को आगे बढ़ाया। वहीं, अब उनको प्रधानमंत्री मोदी का साथ मिला है।

'आज भारत का नौजवान...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा है कि मुझे खुशी है कि आज भारत का नौजवान देश के समक्ष मौजूद चुनौतियों को अच्छी तरह समझ रहा है। इसलिए वो भ्रष्टाचार के खिलाफ है। वो परिवारवाद के खिलाफ है।

'परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है...'

उन्होंने आगे कहा, "परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो देश के युवाओं को आगे बढ़ने से रोकती है। आपने देखा है कि परिवारवादी पार्टियों में दूसरे युवा कभी आगे नहीं बढ़ पाते... परिवारवादी पार्टी के नेताओं की सोच ही युवा विरोधी होती है, इसलिए आपको अपने वोट की ताकत से ऐसी परिवारवादी पार्टियों को हराना है।"

परिवारवाद पर नीतीश कुमार ने क्या कहा?

जदयू द्वारा राजधानी स्थित वेटेनरी कॉलेज परिसर में आयोजित कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति में अपने परिवार को बढ़ाने की परंपरा पर खूब कटाक्ष किया। वैसे उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया पर उनके इस कटाक्ष की राजनीतिक गलियारे में कई संदर्भों में चर्चा हो रही।

मुख्यमंत्री ने जननायक कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए कहा कि वह राजनीति में परिवार को आगे बढ़ाने के समर्थक नहीं थे। उनके निधन के बाद ही हमलोगों ने उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को आगे बढ़ाया। उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में जगह दी, राज्यसभा का सदस्य बनाया। हमने भी अपने परिवार के किसी भी व्यक्ति को राजनीति में आगे नहीं किया।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'मैं अब कुछ नहीं कहना चाहता...', नीतीश के बयान से सियासी पारा हाई; केसी त्यागी को आना पड़ा सामने

ये भी पढ़ें- Bihar Politics : JDU ने बता दी चुनावी 'चाहत', दिल्ली जाएं Nitish Kumar, मंच से I.N.D.I.A को दिया बड़ा संदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें