Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: 'राम की तरह मोदी भी हजारों सालों तक...', प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये क्या बोल गए RJD नेता

अयोध्या में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अगुवाई की। इसी को लेकर बिहार में सियासत तेज है। बिहार में राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी राम की तरह हजारों साल तक लोगों की स्मृति में रहना चाहते हैं। तिवारी ने यह भी कहा कि इस बात पर सिर्फ हंसा जा सकता है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jan 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
'राम की तरह मोदी भी हजारों सालों तक...', प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये क्या बोल गए RJD नेता

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम की तरह हजारों साल तक लोगों की स्मृति में रहना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि हजारों साल बाद भी उनके द्वारा की गई प्राण प्रतिष्ठा का चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि इस बात पर सिर्फ हंसा जा सकता है कुछ किया नहीं जा सकता। तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तयशुदा कार्यक्रम में रामजी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की औपचारिकता संपन्न की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल स्वाभाविक रूप से मौजूद थीं, लेकिन संघ प्रमुख की उपस्थिति समझ से परे है।

राम को लाने के पहले अपने अंदर के रावण को निकाले: तेजप्रताप यादव

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बीच पूरे देश में खुशी का माहौल है। इसी बीच राजद नेता और पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा गया है राम को लाने के पहले अपने अंदर के रावण को निकाले।

'राम के लोग कभी भेदभाव नहीं करते'

तेजप्रताप ने लिखा है कि राम के लोग कभी भेदभाव नहीं करते। सबसे पहले महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बंद होना चाहिए और गरीबी और भूख जैसे रावण को कैसे खत्म करे इस पर विचार होना चाहिए। राम को लाना है तो अपने बुरे विचारों को बाहर निकालिए और देश को प्रेम सद्भाव और खुशहाली के रास्ते पर लेकर चलिए।

ये भी पढ़ें- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी... अब देश में गरमाएगी लोकसभा चुनाव की राजनीति, बिहार से शुरू होगा सियासी 'खेल'

ये भी पढ़ें- Ram Mandir और राम भक्तों को लेकर ये क्या बोल गए तेजप्रताप यादव, प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही कह दी ऐसी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें