Move to Jagran APP

PM Modi Bihar Visit: लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने बिहार आ रहे PM, NDA सरकार बनने के बाद पहला दौरा

पीएम मोदी दो मार्च को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने PM मोदी के बिहार दौरे की पुष्टि की है। राज्य में एनडीए की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला दौरा होगा। अपने बिहार दौरे में प्रधानमंत्री मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा करेंगे। इन जनसभाओं में वह करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन व कार्यारंभ करेंगे।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 23 Feb 2024 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 09:42 PM (IST)
बिहार में NDA सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का पहला दौरा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) दो मार्च को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। इस दिन प्रधानमंत्री की औरंगाबाद के साथ ही बेगूसराय संसदीय क्षेत्र में जनसभा होगी। इन जनसभाओं में बिहार से जुड़ी करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन व कार्यारंभ करेंगे।

शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने दो मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के बिहार दौरे पर आने की पुष्टि की है। संभावना है कि इस दिन बिहार के लिए कई बड़ी घोषणा प्रधामंत्री कर सकते हैं।

पीएम मोदी से पहले राजनाथ भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पहले 28 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उसके बाद पांच मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी बिहार दौरा प्रस्तावित है। राजनाथ सिंह की 28 मार्च को सीतामढ़ी, सिवान एवं दरभंगा में सभा होनी है।

पांच मार्च को पाटलीपुत्र आएंगे अमित शाह 

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच मार्च को पाटलीपुत्र संसदीय क्षेत्र के पालीगंज में आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बाद बिहार से सबसे अधिक सांसद चुने जाते हैं। मोदी के विजयरथ के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश दोनों ही राज्य बेहद महत्वपूर्ण हैं। भाजपा दोनों ही राज्यों पर सबसे अधिक फोकस कर रही है।

बिहार भाजपा ने झोंकी ताकत

भाजपा के बड़े नेताओं के प्रस्तावित बिहार दौरों को लेकर प्रदेश इकाई ने सभा की तैयारियों को लेकर ताकत झोक दी है। तीनों नेताओं के बिहार दौरे को विशुद्ध रूप से चुनावी कार्यक्रम के रूप में देखा जा रहा है। अहम यह है कि तीनों के नेताओं के दौरे वाले क्षेत्र में वर्तमान में राजग के सांसद हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'कहते थे रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा...', सम्राट ने लालू को क्यों याद दिलाई ये पुरानी बात

Bihar Vidhan Parishad की 11 सीटों पर बजी चुनाव की डुगडुगी, नीतीश-राबड़ी समेद इन सदस्यों का पूरा हो रहा कार्यकाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.