Move to Jagran APP

Nitish Kumar: क्या PM मोदी मानेंगे सीएम नीतीश कुमार की ये 3 मांगें? दिल्ली में तस्वीर होगी साफ

Nitish Kumar Pm Modi मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से दिल्ली पहुंचे हैं। यहां वह एनडीए की बैठक में भाग लेंगे। नीतीश कुमार के दिल्ली आने से पहले बिहार से लेकर पूरे देश की सियासत गर्मा गई क्योंकि वह तेजस्वी यादव के साथ एक ही फ्लाइट में बैठकर दिल्ली आ रहे थे। सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर मजे लिए।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 05 Jun 2024 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2024 01:13 PM (IST)
पीएम मोदी से अपनी 3 मांग पूरी करवा सकते हैं नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics: पूरे देश का लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, चर्चा में आने की वजह यह है कि वह अब बीजेपी के लिए किंगमेकर की भूमिका में आ गए हैं, क्योंकि बीजेपी के पास खुद का भी बहुमत नहीं आया।

मोदी सरकार अब नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के भरोसे चलेगी। ऐसे में अब ये दोनों नेता पीएम मोदी से भी अधिक पावरफुल नजर आएंगे। नीतीश कुमार की 3 पुरानी मांग भी पीएम मोदी को माननी पड़ेगी, नहीं तो दिल्ली का सिंहासन कभी भी हिल सकता है।

क्या है नीतीश कुमार की 3 मांग

नीतीश कुमार की पहली मांग है बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाना और स्पेशल पैकेज दिलवाना ताकि बिहार के विकास को और गति मिल सके। वहीं, दूसरी मांग की बात करें तो वह है पूरे देश में जातिगत जनगणना करवाने की। वहीं तीसरी मांग की बात करें तो वह है बिहार में सेंट्रल यूनिवर्सिटी देने की।

सत्ता को हिलाने की ताकत में आए सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में 12 लोकसभा सीट जीतकर एनडीए को जहां मजबूती दी है। वहीं सारा दारोमदार भी उन्ही पर है। नीतीश कुमार अब बिहार के विकास के लिए हर मांग पूरी करवाने की ताकत रखते हैं। आज तेजस्वी के साथ एक ही फ्लाइट में दिल्ली आने से देश का सियासी पारा हाई हो गया। पलटने की चर्चा ने फिर जोर पकड़ ली। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ आज एनडीए की मीटिंग में भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें

Saran Lok Sabha Result: सारण सीट पर रोहिणी आचार्य ने सबको चौंकाया, राजीव प्रताप रूडी की बढ़ाई टेंशन

Pappu Yadav Result: पूर्णिया में जीते पप्पू यादव, लोगों के सामने बता दिया अपना अगला प्लान; कहा- मैं अब...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.