Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'बिहार के लोग...', PM मोदी की अमेरिका यात्रा पर आया नीतीश कुमार का रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा (PM Modi America Visit) के दौरान की गई घोषणाओं ने बिहार में उत्साह का माहौल बना दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस यात्रा के दूरगामी और सकारात्मक प्रभाव होंगे। दोनों देशों के बीच निवेश बढ़ाने को लेकर लिए गए निर्णयों से अत्याधुनिक तकनीकी क्षेत्र में निवेश बढ़ेगा और विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा पर नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी।

राज्य ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक्स हैंडल पर लिखा कि बिहार के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान की गई घोषणाओं और उनसे उत्पन्न होने वाले अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। इस यात्रा के दूरगामी एवं सकारात्मक प्रभाव होंगे। इस सफल यात्रा के लिए प्रधानमंत्री को बधाई।

मुख्यमंत्री ने लिखा कि प्रधानमंत्री कि अभी हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच निवेश बढ़ाने को लेकर लिए गए निर्णय स्वागतयोग्य हैं। दोनों देशों के बीच हुए निर्णयों से अत्याधुनिक तकनीकी क्षेत्र में निवेश बढ़ेगा और विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व के नेताओं और भारतीय प्रवासियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत उनके नेतृत्व को मजबूती प्रदान करता है।

मोदी की अमेरिका यात्रा ऐतिहासिक- मनोज शर्मा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा को ऐतिहासिक और विदेश नीति के अंतर्गत सफल यात्रा बताया है। मंगलवार को बयान जारी कर उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से और आर्थिक रूप से इस यात्रा का बहुआयामी परिणाम होने वाला है। मोदी की यह नौवीं अमेरिका यात्रा है और इसे भारत के हित में ठोस समझौता के लिए वर्षों तक जाना जाएगा। भारत ने पहली बार एक ऐसा समझौता किया है, जो अभी तक अमेरिका ने किसी दूसरे देश से नहीं किया।

उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका की मिलिट्री इकाई (यूएस स्पेस फोर्स) भारत सरकार के सेमीकान मिशन सहित दो भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर खास श्रेणी के सेमीकंडक्टर बनाएगी। इस यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र में संघर्षों, जलवायु, ऊर्जा, स्वास्थ्य की वैश्विक चुनौतियों से लेकर ग्लोबल गवर्नेंस तक पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार का सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, अनुकंपा नियुक्ति की समय सीमा तय

ये भी पढ़ें- Bihar Real Estate: ऑनलाइन होगी जमीन की खरीद-बिक्री, 1 महीने में सभी जिलों में लागू होगा ई-निबंधन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें