Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: ऑनलाइन ठगे लाखों रुपये... एटीएम से लगातार कैश निकालते हुए दो शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विभिन्न बैंक खातों में साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को झांसा देकर मंगाए रुपयों की एटीएम से निकासी कर रहे दो आरोपितों को पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों की पहचान नालंदा जिले के गिरियक थानांतर्गत पावापुरी दशरथपुर अभिषेक रंजन (22) और बेलदरिया भोजपुर निवासी शंकर कुमार को गिरफ्तार किया गया उनके पास छह लाख नकदी विभिन्न बैंकों के चार डेबिट कार्ड दो मोबाइल आदि बरामद हुए।

By Prashant KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 26 Aug 2023 12:29 AM (IST)
Hero Image
Patna: ऑनलाइन ठगे लाखों रुपये... एटीएम से लगातार कैश निकालते हुए दो शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पटना: विभिन्न बैंक खातों में साइबर अपराधियों द्वारा लोगों को झांसा देकर मंगाए रुपयों की एटीएम से निकासी कर रहे दो आरोपितों को पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने दबोच लिया।

आरोपितों की पहचान नालंदा जिले के गिरियक थानांतर्गत पावापुरी दशरथपुर अभिषेक रंजन (22) और बेलदरिया भोजपुर निवासी शंकर कुमार को गिरफ्तार किया गया, उनके पास छह लाख नकदी, विभिन्न बैंकों के चार डेबिट कार्ड, दो मोबाइल आदि बरामद हुए। 

लगातार पैसे निकालकर बैग में रख रहा था शातिर

एसएसपी ने बताया कि डॉक्टर्स कालोनी स्थित आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की एटीएम में संदिग्ध स्थिति में एक युवक लगातार विभिन्न डेबिट कार्ड से रुपये निकाल कर लाल रंग के पिट्ठू बैग में रख रहा था।

संदेह होने पर मुखबिर ने पुलिस को इसकी सूचना दी।  हिरासत में लेने पर युवक ने अपनी पहचान अभिषेक रंजन के रूप में दी, उसके बैग से एक-एक लाख रुपये के चार बंडल मिले, जिसमें सभी नोट 500-500 रुपये के थे। साथ ही सात डेबिट कार्ड बरामद हुए।

गिरोह से जुड़ा है आरोपी युवक

अभिषेक ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह एक साइबर जालसाज गिरोह से जुड़ा है, जो लोगों को झांसा देकर विभिन्न बैंक खातों में रुपये मंगवाते हैं, उसे डेबिट कार्ड से निकासी करने पर 30 प्रतिशत कमीशन मिलता है।

इस कार्य में उसका साथी शंकर भी जुड़ा है, जब पुलिस ने शंकर को पकड़ा तो उसके पास से दो लाख रुपये और मिले। इसके अलावा चार डेबिट कार्ड और मोबाइल जब्त किया गये। दोनों आरोपितों ने उस युवक के बारे में जानकारी दी है, जिसके खाते में वे रकम जमा किया करते थे।