Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nilesh Murder: नीलेश हत्याकांड में दूसरे दिन भी पुलिस की कुर्की जारी रही,आरोपितों के दफ्तर का सामान जब्त

Bihar पटना में नीलेश यादव हत्याकांड के नामजद आरोपितों के घर पुलिस ने दूसरे दिन भी कुर्की की कार्यवाही जारी रखी। इस बार कार्यालय का सामान पुलिस अपने साथ ले गई। इस हत्याकांड में राय ब्रदर्स के अलावा सात और लोगों के नाम सामने आए हैं। बता दें नीलेश को हथियाबंद बदमाशों ने 7 गोलियां मारी थी। इलाज के दौरान दिल्ली में उनकी मृत्यु हो गई थी।

By Prashant KumarEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
नीलेश हत्याकांड में दूसरे दिन भी पुलिस की कुर्की जारी रही। फोटो प्रतीकात्मक

जागरण संवाददाता,पटना। Nilesh Murder Case:  नगर निगम की पार्षद सुचित्रा सिंह के पति नीलेश यादव उर्फ नीलेश मुखिया हत्याकांड के नामजद आरोपित पप्पू राय, धप्पू राय और गोरख राय के घर व कार्यालय को पुलिस ने दूसरे दिन गुरुवार को भी कुर्क किया। घर से पुलिस ने चौखट तक उखाड़ लिए। कार्यालय का सारा सामान भी पुलिस अपने साथ लेकर चली गई।

पाटलिपुत्र थानेदार एसके साही ने बताया कि संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पूरी कर ली गई। गौरतलब है कि पुलिस ने बुधवार को कुर्जी मोड़ स्थित आरोपितों के दो मंजिले मकान में कुर्की की कार्रवाई की थी। इनाम घोषित करने के लिए पत्राचार करेगी पुलिसपप्पू राय, धप्पू राय और गोरख राय सगे भाई हैं।

जांच में सात और लोगों की भूमिका आई सामने

इन तीनों पर हत्याकांड की साजिश का आरोप है। डीएसपी नुरूल हक ने बताया कि कुर्की की कार्रवाई के बाद भी आरोपित सामने नहीं आए। अब इन पर इनाम घोषित करने के लिए मुख्यालय को औपचारिक पत्र भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Patna Triple Murder: फतुहा में दूध के बकाए रुपये को लेकर तीन लोगों की गोली मारकर हत्या, एक गंभीर रूप से घायल

पुलिस की एक टीम अब भी इनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। दो बड़े चेहरे भी बेनकाब होंगे। जांच के क्रम में सात और लोगों की भूमिका सामने आई है। इनमें दो बड़े चचेरे भी हैं। उनके खिलाफ मिले सुराग को पुलिस जांच कर रही है।

इनकी संलिप्तता शूटरों को सुपारी की रकम देने, रेकी के लिए वाहन मुहैया कराने, सिम कार्ड उपलब्ध कराने आदि में रही है। एक संदिग्ध से वारदात के कुछ दिन पहले दीघा इलाके में झड़प भी हुई थी। जिसमें आरोपित पप्पू राय दूसरे पक्ष के साथ खड़ा था।

क्या है मामला?

31 जुलाई की सुबह कुर्जी मोड़ से पाटलिपुत्र साईं मंदिर वाली सड़क पर कार सवार नीलेश मुखिया पर हथियारबंद अपराधियों ने सात गोलियां मारी थीं। दिल्ली में इलाज के दौरान 24वें दिन उनका निधन हो गया था।

इस मामले में पुलिस अब तक लाइनर समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। हमले के बाद नीलेश के भाई सुरेश के बयान पर पप्पू राय, धप्पू राय और गोरख राय को नामजद किया गया था। नीलेश की पत्नी वार्ड संख्या 22 बी से पार्षद हैं। वहीं, गोरख की पत्नी रजनी देवी पूर्व उपमहापौर थीं।

ये भी पढ़ें: Boat Accident Bihar: जान हथेली पर रखकर पार करते हैं नदी, एक पुल के लिए तरसे लोग; हादसों से भी नहीं लिया सबक