Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC घोटाला: राबड़ी-तेजस्वी को मिली जमानत, राजद खुश भाजपा ने कसा तंज

रेलवे होटल टेंडर मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को जमानत दे दी है। इसके बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है।

By Kajal KumariEdited By: Updated: Sat, 06 Oct 2018 05:54 PM (IST)
Hero Image
IRCTC घोटाला: राबड़ी-तेजस्वी को मिली जमानत, राजद खुश भाजपा ने कसा तंज

पटना [जेएनएन]। रेलवे टेंडर घोटाला मामले में आरोपी तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित अन्य आरोपियों को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने नियमित जमानत दे दी है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर 19 नवंबर को सुनवाई होगी, उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। तेजस्वी और राबड़ी को जमानत मिलने के बाद बिहार के राजनीतिक महकमे में बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। 

जमानत से जहां एक ओर राजद खेमे के लोग खुश नजर आ रहे हैं तो वहीं भाजपा ने  ज्यादा उत्साहित नहीं होने की सलाह दी है। बता दें कि आज पटियाला हाउस कोर्ट ने रेलवे टेंडर घोटाला मामले के सभी आरोपियों को एक-एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है। 

तेजस्वी-राबड़ी की जमानत पर आरजेडी नेता शिवानन्द तिवारी ने कहा कि आरजेडी परिवार को पहले से जमानत मिलने की उम्मीद थी साथ ही हमें कोर्ट पर भरोसा है। तिवारी ने कहा कि रेलवे टेंडर घोटाला मामले में जांच एजेंसियां जानबूझकर लालू परिवार को परेशान कर रही हैं और तेजस्वी को टारगेट किया जा रहा है

जमानत मिलने से उत्साहित राजद के सांसद और प्रवक्ता मनोज झा ने मुल्क में न्यायिक प्रक्रिया को महफूज कहा है। उन्होंने कहा कि आज सीबीआई वाले मामले में रेगुलर बेल मिल गई, ईडी में अंतरिम बेल मिली है।

वहीं, भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि लालू परिवार बेल मिलने पर खुशियां मना रहा है ये तो बस न्यायिक प्रक्रिया है। अभी आगे भी कानून अपना काम करेगा और चारा घोटाले की तरह ही उन्हें भी सजा मिलेगी। 

Though their passport has been seized & bail granted on 1 lakh surety. — Sushil Kumar Modi (@SushilModi) October 6, 2018

शिवानंद तिवारी ने सुशील मोदी पर निशाना साधा और कहा वो बीमार दिमाग के आदमी हैं जो हमेशा ही गलत ही सोचते हैं। उन्होंने आईआरसीटीसी मामले पर बयान देते हुए कहा कि यह वारंट नहीं था सिर्फ समन था, बेल नहीं मिलने का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्हें सिर्फ हाजिर होने को कहा गया था।

ईडी का आरोप है कि लालू प्रसाद जब रेलमंत्री थे। तब पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी। जिसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया।

शिवानंद ने कहा कि मामला साधारण था इसके लिए समन जारी किया गया था। इसलिए वह हाजिर हुए। ये जिस समय का मामला है, उस समय तेजस्वी नबालिग थे। उनकी मूंछ भी कायदे से नहीं निकाली थी और राबड़ी देवी को इस केस से क्या मतलब था। अब दोनों को अभियुक्त बनाने का क्या मकसद हो सकता है। सिवाय परेशान करने के लिए ऐसा किया गया है। ये मकसद पूरा होने वाला नहीं है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें