Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramkripal Yadav Attack: रामकृपाल यादव फायरिंग मामले पर सियासी पारा हाई! RJD बोली- महिला MLA के साथ मारपीट और...

बिहार की हाईप्रोफाइल सीट पाटलिपुत्र से भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव पर शनिवार देर शाम कुछ बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। इस घटना के बाद बिहार में राजनीति तेज हो गई है। भाजपा प्रत्याशी पर हुए इस हमले को लेकर भाजपा ने राजद पर सियासी हमला बोला है। भाजपा ने राजद पर हिंसा के बलपर चुनाव जीतने की कोशिश का आरोप लगाया है जिसपर अब राजद ने पलटवार किया है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:13 PM (IST)
Hero Image
रामकृपाल यादव फायरिंग मामले पर सियासत तेज। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद ने कहा है कि पाटलिपुत्र के भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव अपनी हार देखकर भाजपा के इशारों पर मनगढंत बातें बना रहे हैं और एक दलित महिला के साथ हुए अत्याचार को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, मुख्य सचेतक अख्तरुल इमान, विधायक रेखा पासवान और एजाज अहमद ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाए।

विधायक रेखा देवी के साथ मारपीट का लगाया आरोप

शक्ति सिंह, अख्तरुल इमान ने मसौढ़ी विधायक रेखा देवी के साथ मारपीट की घटना पर कहा कि रेखा देवी पासवान को जब पता चला कि तनेरी बूथ से भाजपा समर्थकों ने राजद के पोलिंग एजेंट को भगा दिया है तो व वहां पहुंची। जहां उन्हें अपमानित किया गया और भद्दी गालियां दी गई और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया। उनके साथ वहां पर मुखिया और उनके समर्थकों ने मारपीट भी की।

घटना को बढ़ा-चढ़ाकर बताने का लगाया आरोप

रामकृपाल यादव इस घटना को इसलिए बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि वे चुनाव हार रहे हैं। रेखा देवी ने भी घटना की पुष्टि की और कहा भाजपा के एजेंट महिलाओं को वोट देने से रोक रहे हैं। जिसका विरोध करने पर उन्हें अपमानित किया गया।

दोषियों पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप

इन नेताओं ने कहा कि मसौढ़ी थाना में इस बारे में प्राथमिकी भी कराई गई है। परंतु आरोपियों पर कार्रवाई की बजाय पीड़ित और उनके समर्थकों को परेशान करने के लिए छापेमारी कराई जा रही है।

नेताओं ने इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की और कहा कि जिनके खिलाफ प्राथमिकी की गई है उनके उसमें नामजद किए लोगों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।

यह भी पढ़ें: Ramkripal Yadav Attack: 'हिंसा के बलपर चुनाव जीतना चाहते हैं Lalu Yadav', रामकृपाल पर हुई फायरिंग पर भड़के सम्राट

Bihar Politics: बिहार में खेला करेंगे कुशवाहा, वैश्य और निषाद वोटर! कामयाब होगा Lalu का दांव या BJP मारेगी बाजी?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें