Move to Jagran APP

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने मुसलमानों को लेकर दिया बड़ा बयान, 'केरोसिन' और 'लालटेन' का किया जिक्र

लालू यादव (Lalu Yadav) पर निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि मुस्लिम समुदाय लालटेन में केरोसिन की तरह जलता रहा और लालू परिवार में रोशनी होती रही। उन्होंने कहा कि राजद मुस्लिमों के रहनुमा होने का दावा तो करती है लेकिन उन्हें आगे नहीं बढ़ाती। जन सुराज पार्टी मुसलमानों को पूरा हक दिलाने का वादा करती है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 28 Oct 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
जन सुराज पार्टी के नेता प्रशांत किशोर। फाइल फोटो- ANI
राज्य ब्यूरो, पटना। पुत्र ओसामा के साथ हेना शहाब की राजद में वापसी को जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने लालू प्रसाद (Lalu Yadav) की विवशता बताया है। रविवार को बयान जारी कर पीके ने कहा कि मुस्लिम समुदाय लालटेन में केरोसिन की तरह जलता रहा और लालू परिवार में रोशनी होती रही।

उन्होंने कहा, चूंकि उपचुनाव में एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया, इसलिए लालू एक ऐसे परिवार को राजद में लाए, जिसके मुखिया की मय्यत में भी जाना इनको गवारा नहीं था। जन सुराज पार्टी द्वारा बेलागंज में मुस्लिम प्रत्याशी दिए जाने के बाद शहाब परिवार की राजद में वापसी हुई है।

उन्होंने कहा कि हम मुसलमानों को पूरा हक दिलाने का वादा करते हैं। हम अपनी बुद्धि और संसाधनों का उपयोग करके मुस्लिम युवाओं को राजनीति में अवसर प्रदान करेंगे।

शहाब परिवार की राजद में वापसी, लालू बोले- दूर तो हुए ही नहीं थे

काफी मान-मनौवल के बाद भी लोकसभा चुनाव में छिटके रहे शहाब परिवार की रविवार को घर-वापसी हो गई। पुत्र ओसामा के साथ हेना शहाब ने पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के हाथों राबड़ी आवास में राजद की सदस्यता ग्रहण की। उनका स्वागत करते हुए लालू ने कहा कि अब राजद और मजबूत होगा। काफी दिनों से उनके साथ नहीं होने के प्रश्न पर लालू ने कहा कि यह परिवार तो हमसे कभी दूर था ही नहीं। अब ये लोग पहले से अधिक निकट आ गए हैं।

जन सुराज से भी आमद:

राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि जन सुराज पार्टी से डॉ. एनुअल हक के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने रविवार को तेजस्वी के हाथों राजद की सदस्यता ग्रहण की। इसमें राजद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व विधायक डा. अनवर आलम का महत्वपूर्ण योगदान है।

तेजस्वी बोले- 'हमारा मुद्दा गरीबी और विकास'

तेजस्वी ने बताया कि हेना और ओसामा के साथ उनके दर्जनों समर्थकों ने भी राजद की सदस्यता ली है। अब सिवान के साथ पूरे बिहार में राजद को मजबूती मिलेगी। सांप्रदायिक शक्तियों के विरुद्ध संघर्ष और सामाजिक न्याय के लिए राजद प्रतिबद्ध है। हमारा मुद्दा गरीबी और विकास का है, लेकिन राजग और भाजपा द्वारा विनाश की बात की जा रही। जनता अमन-चैन चाहती है, जबकि नीतीश सरकार विद्वेष फैला रही।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लोकसभा चुनाव में मिली हार को अब तक भूल नहीं पाए उपेंद्र कुशवाहा, काराकाट सीट को लेकर फिर दिया बयान

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'मोदी ने गिरिराज को कपड़ा नहीं, लफड़ा मंत्री बना रखा है' केंद्रीय मंत्री के विवादित बयान पर भड़की RJD

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।