Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'सारे हिंदू भाजपा को...', सनातन और BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने खोली पोल, कहा- भ्रम में नहीं रहें

Bihar Politics बिहार में सियासी उलटफेर के बीच प्रशांत किशोर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू वोटरों से भाजपा के कनेक्शन को लेकर बात करते नजर आ रहे हैं। वह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि सारे हिंदूं वोटर भाजपा को वोट नहीं करते हैं। उन्होंने इसके लिए बिहार का आंकड़ा भी रखा है।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 18 Feb 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने बताया हिंदू वोटरों का समीकरण (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Hindi: सोशल मीडिया पर प्रशांत किशोर का एक दमदार वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह हिंदू और सनातन वोटरों को लेकर लोगों का भ्रम दूर करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने, इस वीडियो में बताया कि सभी हिंदू वोटर भाजपा को वोट नहीं करते हैं। सनातन को मानने वाले सभी लोग भाजपा के पक्ष में नहीं हैं। 

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इसके लिए बिहार का उदाहरण देकर आंकड़े भी सामने रखे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर 80 प्रतिशत हिंदू और सभी सनातन को मानने वाले लोग भाजपा को ही वोट दे रहे हैं तब तो 80 प्रतिशत वोट भाजपा को आना चाहिए। फिर बिहार में बुरा हाल क्यों हुआ?

80 नहीं तो 70 या 60 फीसदी तक तो आना ही चाहिए था लेकिन 38 फीसदी ही कैसे आया और बिहार के लिए मैं आंकड़ा दे देता हूं। बिहार में भाजपा को पिछले विधानसभा में केवल 19.6 फीसदी हिंदू मतदाताओं का वोट मिला जबकि यहां 42 फीसदी हिंदू वोटर हैं।

 भाजपा को 20 फीसदी से भी कम हिंदुओं का वोट आया और आप लोग कह रहे हैं कि सभी सनातन को मानने वाले लोग भाजपा को ही वोट दे देते हैं। बिहार में तो 42 फीसदी हिंदू है लेकिन आधा हिंदू ने भी वोट नहीं दिया। आप हमको समझा दीजिए।

प्रशांत किशोर ने मुसलमानों की भी आंख खोल दी

प्रशांत किशोर ने मुसलमानों से कहा कि आपकी ये दुर्दशा इसलिए नहीं है कि भाजपा आपको परेशान कर रही है, या लालू और कांग्रेस ने ठग लिया। आपकी ये हालत आपकी गलती की वजह से है। आपकी कौम में कई लोग पैगंबर साहेब की बातों को नहीं मान रहे हैं। उनके बताए रास्ते पर नहीं चल रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि मुसलमानों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अभी भी अपने रहनुमाओं को नहीं पहचान रहे हैं। वह अभी भी कभी कांग्रेस नहीं तो लालू के सहारे रह रहे हैं। आपलोगों को अपने रहनुमाओं को पहचानना होगा।

यह भी पढ़ें

 Bihar Politics: नीतीश कुमार के जाने के बाद RJD के विधायकों को फायदा, BJP-JDU के MLA को मिल सकती है निराशा

Nitish Kumar: 'अब तो मेरी आदत है सभी को...', लालू यादव के 'दरवाजे खुले' वाले बयान पर CM नीतीश ने दिया जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर