Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor ने फोड़ा सियासी बम! इस पार्टी से खुलेआम जता दिया प्रेम, कांग्रेस और BJP ने दिया धांसू रिएक्शन

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर का कांग्रेस प्रेम देखने को मिला है। प्रशांत किशोर ने 2024 के चुनाव से पहले ही सियासी बम फोड़ दिया है। पीके ने साफ कर दिया है कि उनकी विचारधारा किस पार्टी के नजदीक है। उन्होंने कहा है कि वो कांग्रेस की विचारधारा के काफी करीब हैं। पीके के इस बयान पर कांग्रेस और बीजेपी ने भी रिएक्शन दिया है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 22 Dec 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने फोड़ा सियासी बम! इस पार्टी से खुलेआम जता दिया प्रेम (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Prashant Kishor On Congress जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने 2024 के चुनाव से पहले बड़ा दांव चल दिया है। प्रशांत किशोर ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी विचारधारा कांग्रेस के काफी करीब है। प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि अब कांग्रेस को तय करना है कि वो उनके साथ काम करना चाहती है या नहीं। प्रशांत किशोर के इस बयान से सियासी भूचाल आना तय है।

प्रशांत किशोर इस समय पूरे बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे हैं। आए दिन वो तमाम दलों को निशाने पर ले रहे हैं। लालू-तेजस्वी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। हालांकि, अब कांग्रेस को लेकर उन्होंने जो कहा है कि इससे नई सियासी पिच जरूर तैयार होगी। इस बीच कांग्रेस की ओर से भी प्रशांत किशोर के बयान पर रिएक्शन आ गया है।

कांग्रेस ने प्रशांत किशोर के बयान पर क्या कहा?

कांग्रेस नेता राजेश राठौड़ ने कहा कि हम प्रशांत किशोर के इस बयान का स्वागत करते हैं कि वो कांग्रेस की विचारधारा के साथ हैं और राहुल गांधी और खरगे जी की विचारधारा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग भी कांग्रेस की विचारधारा के साथ काम करना चाहते हैं, उनके लिए दरवाजे खुले हैं। अब ये तो प्रशांत किशोर जी को सोचना है कि उन्हें क्या करना है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रशांत किशोर मानते हैं कि इस देश को कांग्रेस पार्टी की विचारधारा ही आगे बढ़ा सकती है। कांग्रेस पार्टी एक खुला मंच है और राहुल गांधी जी ने स्पष्ट कह दिया है किसी भी विचारधारा के व्यक्ति अपनी विचारधारा को छोड़ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को अपनाते हैं तो हम उनका स्वागत करते हैं। कांग्रेस तो ऐसे लोगों का हमेशा स्वागत करती है। अब तो प्रशांत किशोर को निर्णय लेना है।

BJP को रास नहीं आया PK का बयान

बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि प्रशांत किशोर के पास कई विचारधाराओं के साथ काम करने का अनुभव रहा है। 2014 में वो भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर नरेंद्र मोदी जी के लिए काम किए। फिर 2015 के विधानसभा चुनाव में वो समाजवादी विचारधारा से प्रभावित होकर लालू यादव और नीतीश कुमार के लिए काम किए। फिर कांग्रेस से अलग हटकर जो टीएमसी बनी थी, उसके साथ भी उन्होंने काम किया। तो वो विचारधारा में भटके हुए हैं। वो कन्फ्यूज हैं।

मनोज शर्मा ने आगे कहा कि आज जब वो बिहार में 6 महीने से घूम रहे हैं तो उन्होंने तो लग रहा है कि उनकी दाल गल नहीं रही है। ऐसे में कोई ऐसी पार्टी चाहिए जहां पर उन्हें आश्रय मिल जाए। कांग्रेस की तो खुद ही कोई विचारधारा नहीं है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar का मजाकिया अंदाज! महिला एंकर के कंधे पर रखा हाथ और धीमे से कह दी ये बात, वीडियो हो रहा वायरल

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में खटपट के सवालों पर आया Lalu Yadav का रिएक्शन, 3 शब्दों में क्लियर कर दिया सबकुछ