Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'हलक में उंगली डालकर मुखिया और विधायक लोग लेता है घूस...', भ्रष्टाचार पर बरसे प्रशांत किशोर; पूरे समाज को बता दिया चोर

Prashant Kishor प्रशांत किशोर ने अलग अंदाज में लोगों को फिर वोट का महत्व समझाया है। उन्होंने बिहार में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को लेकर फिर आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि दाखिल खारिज और इंदिरा आवास से लेकर हर चीज के लिए बिहार में पैसा देना पड़ता है। गांव में पाउच पीकर मुखिया को वोट देंगे तो नतीजे कुछ इसी तरह के होंगे।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 08 Jan 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने अलग अंदाज में लोगों को समझाया

डिजिटल डेस्क, पटना। जन सुराज (Jan suraaj) के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) हर दिन बिहार की स्थिति और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) को घेरते हुए नजर आते हैं। इस बार उन्होंने बिहार में भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर अपनी आवाज बुलंद की है। उन्होंने अपनी पदयात्रा के दौरान लोगों को अलग अंदाज में वोट का महत्व बताया है।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि हम बिहार में जहां गए लोग कहता है कि बहुत भ्रष्टाचार है। मुखिया, विधायक और अफसर सभी लोग चोरी कर रहा है। मुखिया नाली-गली नहीं बनवाए तो विधायक सड़क में पैसा लेकर भाग गए। वहीं, राशन कार्ड बनवाने के लिए दो-ढाई हजार रुपये का रिश्वत लग रहा है। 

इंदिरा आवास तो मिल ही नहीं रहा

उन्होंने आगे कहा कि इंदिरा आवास तो मिल ही नहीं रहा है और कहीं मिल रहा है तो 25-30 हजार घूस है। इसके अलावा, दाखिल-खारिज में 10-12 हजार घूस है।

— Jan Suraaj (@jansuraajonline) January 7, 2024

प्रशांत किशोर ने कहा कि याद कीजिए, दो साल पहले मुखिया का चुनाव हुआ था, तो 500-500 रुपये लेकर वोट बेचे आप, मुर्गा-भात खाकर वोट दिए आप, जाति और पाउच के नाम पर वोट का सौदा किए आप तो मुखिया चोर नहीं तो बढ़िया होगा?

पैसों पर देते हैं वोट

प्रशांत किशोर ने कहा कि पैसा पर मुखिया और विधायक को वोट देते हैं। वही जीतने के बाद आपसे और आपके बच्चों के हलक में उंगली डालकर पांच-10 हजार घूस लेता है। वहीं, आप चिल्ला रहे हैं कि बिहार में बड़ा भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि जिस दिन आप पैसे पर वोट दिए थे तो आप भी भ्रष्टाचार किए थे।   

उन्होंने कहा कि बिहार के सभी लोग यह सोचते हैं कि हमारा घर भर जाए और बाकी लोग ईमानदार हो जाएं। यह काभी नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि जब समाज ही चोर है तो नेता ईमानदार कैसे होगा? 

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor: 'मुर्गा-भात खाकर कहिएगा मुखिया जी चोर है', प्रशांत किशोर ने लोगों को अलग ही अंदाज में समझाया

'बिहार के लिए कोई मंगल ग्रह से आएगा?' Prashant Kishor ने फिर लालू-नीतीश को घेरा, कहा- इधर-उधर उछलने वाले नेता को कौन करेगा स्वीकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें