Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'समाज में यह भ्रम फैला दिया है कि...' प्रशांत किशोर ने मंच से लोगों को दे दिया बड़ा संदेश

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा रहे हैं। अगले महीने वह अपनी जन सुराज पदयात्रा को एक पार्टी का रूप देने वाले हैं। चुनाव में उतरे को लेकर प्रशांत ने पहले ही घोषणा कर दी है। अब वह घर-घर जाकर और तमाम जगहों पर सभा का आयोजन कर लोगों तक संदेश पहुंचा रहे हैं।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
जन सुराज के सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि नेताओं ने समाज में यह भ्रम फैला दिया है कि राजनीति में जाति और धनबल की जरूरत होती है। ऐसा कदापि नहीं है। वे शनिवार को पटना के ज्ञान भवन में प्रबुद्ध समाज के लोगों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।

पीके ने कहा कि आज समाज का एक बड़ा वर्ग जो शिक्षित हैं और जिनका चरित्र भी अच्छा है पर वह राजनीति से दूरी बनाए रखते हैं। इसकी वजह है उनके अंदर फैलाया गया भ्रम। यही वजह है कि जो सक्षम हैं और जिनकी सोच समाज में कुछ अच्छा करने की है वे इसी भ्रम की वजह से राजनीति से दूरी बनाकर रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि इसी वजह से जन सुराज विचार मंच की कल्पना की गई है। जो लोग राजनीति में समाज सेवा के उद्देश्य से आना चाहते हैं उनसे उम्मीद है कि वे जन सुराज का संदेश पहुंचाने में अपने को आगे लाएंगे।

उन्होंने कहा इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा। कार्यक्रम में जन सुराज विचार मंच के सभी जिला संवाद सारथी और प्रखंड संवाद सारथी उपस्थित थे। इस दौरान जन सुराज के मीडिया प्रभारी संजय कुमार व अन्य भी उपस्थित रहे।

सत्ता में आए तो एक घंटे में खत्म होगी शराबबंदी : पीके

यही नहीं, जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने यह तक कह दिया कि सत्ता में अगर वह आए तो एक घंटे के भीतर शराबबंदी कानून को खत्म कर देंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जन सुराज की स्थापना क्यों की गई है। प

पीके ने कहा कि जो लोग राजनीति में समाज सेवा के उद्देश्य से आना चाहते हैं उनसे उम्मीद है कि वे जन सुराज का संदेश पहुंचाने में अपने को आगे लाएंगे।

यह भी पढ़ें-

'सत्ता में आए तो एक घंटे में खत्म कर देंगे शराबबंदी', प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

शराबबंदी पर प्रशांत किशोर ने खड़ा किया सवाल, नीतीश की पार्टी ने 24 घंटे में दे दिया जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर