Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: '18 साल से सरकार चला रहे हैं और हम आज भी पिछड़े...' PK का CM नीतीश पर जोरदार हमला; शराबबंदी पर भी खूब सुनाया

प्रशांत किशोर आए दिन नीतीश कुमार और लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए नजर आते हैं। अब उन्होंने बिहार में शराबबंदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब बंदी पूरी तरह से हटाई जानी चाहिए। इस विषय पर उन्होंने नीतीश को जमकर सुनाया। यहां तक कि प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार को अहंकारी तक कह दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 11 Dec 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने शराब बंदी पर नीतीश कुमार को घेरा

डिजिटल डेस्क, पटना। प्रशांत किशोर की जनसुराज पदयात्रा इस वक्त दरभंगा जिले में पहुंची है। वह हर रोज लोगों को संबोधित करते हुए कभी लालू यादव तो कभी भाजपा को घेरते हैं। यहां तक कि वह अपने संबोधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी कटाक्ष करने से पीछे नहीं हटते हैं। 

अब प्रशांत ने बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश को खूब सुनाया है। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शराबबंदी गलत है, इसे हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका वैधानिक, सामाजिक और आर्थिक आधार भी नहीं है। शराबबंदी से किसी भी समाज का उत्थान नहीं हो सका है। 

कानून बनाकर शराब बंद करना गलत

प्रशांत ने आगे कहा कि नीतीश कुमार कहते हैं कि गांधी जी ने शराबबंदी के बारे में कहा था, जो पूरी तरह से झूठ है। गांधी जी ने यह कभी नहीं कहा कि सरकार को कानून बनाकर शराबबंदी करनी चाहिए। उन्होंने शराबबंदी को सामाजिक प्रयास के तौर पर बताया है। समाज में यह प्रयास होना चाहिए कि शराब पीना गलत बात है, लोग इसे न पिएं। 

उन्होंने कहा कि गांधी जी यह कभी नहीं कहा कि कानून बनाकर शराबबंदी करना चाहिए, यह तो ऐसे हो गया जैसे उन्होंने कहा कि शाकाहारी भोजन करना चाहिए। इसका मतलब यह तो नहीं कि जो शाकाहारी नहीं है, उसे जेल में डाला जाएगा। 

नीतीश कुमार को घेरा

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप (नीतीश) 18 वर्ष से सरकार चला रहे हैं और आज भी हम पिछड़े हैं। इसके बावजूद यह कह रहे कि हमने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अहंकार ने बर्बाद कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि अगर शराबबंदी अच्छा भी है तो लागू कहां है? आजकल होम डिलीवरी हो रही है। प्रशांत ने आगे कहा कि हर गांव के बच्चे अवैध शराब के कारोबार में जुड़ गए हैं। महिलाओं के नाम पर शराबबंदी की गई, आज भी सवा लाख लोग पुलिस और कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुरुष जेल जाता है और महिलायें परेशान होती हैं। ऐसे में उनके पास जो भी है, वह भी बिक रहा है।

यह भी पढ़ें- 'बिहार में बड़ा भ्रष्टाचार है...', Prashant Kishor ने लालू-नीतीश पर हमले के बाद कसा तंज, बताई नेताओं की औकात

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में ये क्या हुआ? तीन दर्जन से अधिक पशुओं की मौत, एक कंपनी का सत्तू खाने के बाद तोड़ा दम