Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार के लिए कोई मंगल ग्रह से आएगा?' Prashant Kishor ने फिर लालू-नीतीश को घेरा, कहा- इधर-उधर उछलने वाले नेता को कौन करेगा स्वीकार

जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव पर फिर जमकर निशाना साधा है। इसके साथ उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कोई मंगल ग्रह से आकार बिहार को नहीं सुधारेगा इसके लिए आपको ही आगे आना होगा। वहीं नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव के कहने से नीतीश जी पीएम बन जाएंगे?

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 03 Jan 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर। फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, पटना। जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर आए दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए नजर आते हैं। इसके साथ, वह बिहार में बेरोजगारी, शिक्षा व्यवस्था और पलायन को लेकर भी नेताओं को खूब सुनाते हैं।

हाल ही में एक मंच को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार को सुधारने के लिए कोई मंगल ग्रह से आएगा? यह कभी संभव है? तमिलनाडु, गुजरात और पंजाब को वहां के लोगों ने आगे बढ़ाया है। बिहार को सुधारने के लिए लोग पंजाब से नहीं आएंगे।

बच्चों के लिए नई व्यवस्था बनाने की बात

उन्होंने आगे कहा कि इसीलिए, इस अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के जरिए ऐसे लोगों को समाज से आगे लाने का काम किया जा रहा है, जो अपने बच्चों के लिए बिहार में एक नई व्यवस्था बनाना चाहते हैं। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप चुनाव, समीकरण, संसाधन और रणनीति का चिंता मत कीजिए, उसके लिए आपका बेटा प्रशांत खड़ा है, आप केवल अपने बच्चे के भविष्य की चिंता कीजिए। गांव गांव जाकर लोगों से कहिए कि शिक्षा और रोजगार पर वोट दीजिए।

नीतीश कुमार और लालू यादव पर बोला हमला

इसके अलावा प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के पत्रकारों को नीतीश कुमार बहुत बड़े तोप दिखते हैं। उन्होंने कहा कि 42 विधायकों वाले दल के नेता जो कभी उछलकर कमल के साथ कभी लालटेन के साथ सरकार बनाते हैं, उन्हें यह पता नहीं कि कल वो कहां रहेंगे, उनको देश में कौन नेता बना रहा है, ये सिर्फ बिहार के पत्रकारों को पता है।  

उन्होंने कहा कि जो विपक्ष की राजनीति है, उसमें सबसे बड़ा दल कांग्रेस है, चाहे जीते या हारे। इसके बाद तृणमूल और तीसरे नंबर पर डीएमके है। जदयू को कौन पूछ रहा है? ये तो अपने मुंह मियां मिट्ठू होने वाली बात है। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू यादव कहते हैं कि देश का प्रधानमंत्री नीतीश जी होंगे, तो लालू जी के पास कितने सांसद हैं? जिस पार्टी का एक भी सांसद लोकसभा में नहीं है, वह देश का पीएम चुन रहा है।

उन्होंने कहा कि जो देश का पिछड़ा राज्य है, जो बेरोजगारी, पलायन और गरीबी के लिए मशहूर है। तो क्या बाहर के लोग यहां के नेता को स्वीकार कर पाएंगे?    

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'यूपी में सिर्फ इंतजार,बिहार में नौकरियों की भरमार', नीतीश के दिग्गज मंत्री का योगी सरकार पर हमला

Narendra Modi: बिहार की बेटी स्वाति मिश्रा के मुरीद हुए पीएम मोदी, 'राम आएंगे' भजन को शेयर कर जमकर की तारीफ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें