Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor Jan Suraj: दो महीने में तैयार होगा PK की पार्टी का संविधान, दल में नहीं लेंगे कोई पद

Prashant Kishor Party बिहार में प्रशांत किशोर की जन सुराज यात्रा को दो साल हो चुके हैं। वहीं अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके पहले प्रशांत किशोर ने पार्टी के गठन के लिए औपचारि‍क प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि वे अपने वचन के अनुसार पार्टी में किसी पद पर अपना दावा नहीं करेंगे।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
Prashant Kishor: जनसुराज के सम्‍मेलन में मौजूद सदस्‍य।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। जनसुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने रविवार को पार्टी के गठन की औपचारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को पार्टी की आधिकारिक लॉन्चि‍ग होगी।

28 जुलाई को आठ पदाधिकारियों के सम्मेलन के साथ यह प्रक्रिया शुरू हुई। प्रशांत किशारे ने अपने एक्‍स हैंडल पर सम्‍मेलन में मौजूद जनसुराज से जुड़े सदस्‍यों व पदाध‍िकारियों की बैठक की तस्‍वीरें साझा करते हुए अपनी दो साल की यात्रा का जिक्र किया है। पीके ने लिखा,

यह सब एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में बिहार के लोगों की प्रार्थना से शुरू हुआ! बिहार के हजारों गांवों और छोटे शहरों में दो साल से अधिक समय तक पदयात्रा करने के बाद हमने औपचारिक रूप से पार्टी गठन की प्रक्रिया शुरू की है, ताकि एक बेहतर विकल्प दिया जा सके, जो दशकों के दुख को खत्म करेगा और बिहार के बच्चों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करेगा।

अगले दो महीनों में 1.5 लाख जन सुराज पदाधिकारी और जन सुराज के लाखों सहभागी 'संस्थापक सदस्य' पार्टी की प्रमुख प्राथमिकताओं पर विचार-विमर्श करेंगे, पार्टी के संविधान का मसौदा तैयार करेंगे और उसे अंतिम रूप देंगे और अंत में पार्टी के नेता (नेताओं) का चुनाव करेंगे।

वादे के अनुसार कोई पद नहीं लूंगा: पीके

प्रशांत ने लिखा कि जैसा कि वादा किया गया था, मैं पार्टी में कोई पद नहीं मांगूंगा और अगले कई महीनों तक जमीनी स्तर पर अपनी पहुंच जारी रखूंगा।

Yesterday, the… pic.twitter.com/UREEPLyBtH

यह भी पढ़ें - 

Prashant Kishor: कर्पूरी ठाकुर के परिवार में प्रशांत किशोर ने की सेंधमारी, लालू के EX MLC को भी लिया साथ

Bihar Reservation Act: बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण पर लगी रहेगी रोक, नीतीश सरकार को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर