Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor Video: '...तो सारे मुसलमान लालटेन को वोट देंगे', प्रशांत किशोर ने कह दी बड़ी बात; तेजस्वी का भी किया जिक्र

सियासी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने मुसलमानों को बताया है कि क्यों वो बदहाली में जीवन बिताने को मजबूर हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि मुसलमानों के गांवों में सड़क-शिक्षा की हालत ठीक नहीं है और फिर भी सभी लोग मिलकर लालटेन को वोट देने जाते हैं। ऐसे में मेरा सवाल है कि आपकी सड़क नहीं बिगड़ेगी तो किसकी सड़क बिगड़ेगी?

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 09:18 PM (IST)
Hero Image
'...तो सारे मुसलमान लालटेन को वोट देंगे', प्रशांत किशोर ने कह दी बड़ी बात; तेजस्वी का भी किया जिक्र

डिजिटल डेस्क, पटना। Prashant Kishor जन सुराज ने अपने संयोजक प्रशांत किशोर का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मंगलवार को पोस्ट किया। इस वीडियो में प्रशांत किशोर एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और बता रहे हैं कि मुसलमानों की बदहाली का जिम्मेदार कौन है।

प्रशांत किशोर ने कहा, "अभी हम एक गांव से आ रहे हैं, मुसलमानों का गांव है... लोग बताए कि ए भैया सड़क का हालत देखिए कि कितना सड़क खराब है, तो सड़क का मंत्री कौन है तेजस्वी यादव। आप कह रहे हैं कि भैया अस्पताल नहीं है, तो अस्पताल का मंत्री कौन है तेजस्वी यादव। आप कह रहे हैं कि भाई नाली-गली नहीं है, पानी नहीं है, तो इसका मंत्री कौन है तेजस्वी यादव।"

'...तो सारे मुसलमान जाकर लालटेन को वोट देंगे'

जन सुराज के संयोजक ने आगे कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चों के लिए पढ़ाई नहीं है, तो शिक्षा मंत्री कौन है, ऊ भी आरजेडी के चंद्रशेखर यादव। और फिर अभी कल वोट होगा तो सारे मुसलमान जाकर लालटेन को वोट देंगे, तो फिर आपकी सड़क नहीं बिगड़ेगी तो किसकी सड़क बिगड़ेगी? आपका बच्चा अनपढ़ नहीं बनेगा तो कौन बनेगा?

प्रशांत किशोर ने एक अन्य वीडियो में कहा कि जिन नेताओं ने आपके बच्चों को अनपढ़ और मजदूर बना दिया है उन्हीं नेताओं को जाति और धर्म के नाम पर वोट देंगे तो आप नहीं भोगेंगे तो कौन भोगेगा?

'नीतीश कुमार ने बहुत बढ़िया काम किया है'

इससे पहले प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने बिहार में तीन नए उद्योगों को स्थापित कर दिया है जो फल-फूल रहे हैं। पहला उद्योग है शराब, दूसरा है बालू माफिया और तीसरा है अनाज माफिया। प्रशांत किशोर ने कहा कि इन तीनों कामों में हजारों बच्चे अपना भविष्य खराब कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने यह बहुत बढ़िया काम किया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'राबड़ी नहीं तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बना देते?' नित्यानंद राय पर भड़के RJD सुप्रीमो Lalu Yadav

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: 'बस स्टैंड और होटल पर कब्जा कराने का धंधा करता था', Lalu Yadav ने पहली बार रामकृपाल को सुनाई खरी-खोटी

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor : 'नीतीश कुमार ने बढ़िया काम किया...', प्रशांत किशोर ने जनसभा में क्यों कही ये बात?