Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor : 'नीतीश कुमार ने बढ़िया काम किया...', प्रशांत किशोर ने जनसभा में क्यों कही ये बात?

प्रशांत किशोर ने अपने ही अंदाज में एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ने तीन उद्योग लगा दिए हैं जो फल-फूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के हजारों बच्चे इसमें अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बहुत बढ़िया काम किया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश कुमार ने बढ़िया काम किया...', प्रशांत किशोर ने जनसभा में क्यों कही ये बात? (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Prashant Kishor जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपनी एक जनसभा में मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में तीन उद्योग लगा दिए हैं, जो फल-फूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहला है अवैध शराब, दूसरा है बालू माफिया और तीसरा है अनाज माफिया। इन तीन उद्योगों में लोगों को रोजगार मिल रहा है।

प्रशांत किशोर ने कहा, "शराबबंदी के नाम पर दुकान बंद और होम डिलीवरी सिस्टम चालू हो गया है। हर गांव में 8-10 लड़के शराब के इस कारोबार से जुड़ गए हैं। इसी तरह हम जब सड़क पर चलते हैं, अगर 10 ट्रॉली मिलता है तो उसमें से 2-3 में अवैध बालू का ही आवागमन किया जा रहा है।"

'अनाज माफिया करोड़पति हो गए हैं'

पीके ने आगे कहा कि तीसरा उद्योग अनाज माफिया है, जिसकी चर्चा आप लोग ज्यादा नहीं कर रहे हैं। ये जो अनाज आ रहा है 5 किलो प्रति लाभार्थी, जो जनप्रतिनिधि और अफसर है तो वो पैसा ले रहा है और फिर अनाज को वापस उसी साइकिल में डाल रहा है। हर जिले में अनाज माफिया के सरगना करोड़पति हो गए हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर आप युवा हैं और आपको नौकरी-रोजगार चाहिए तो ये तीन उद्योग नीतीश कुमार ने बढ़िया बना दिया है। अवैध शराब, अवैध बालू और अनाज। इन तीनों में मुझे लगता है हजारों बिहार के बच्चे फंसकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। कुछ पैसा भले ही कमा रहे होंगे। लेकिन सब अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। इससे क्राइम में भी बढ़ोतरी हो रही है।

'आपक खुद ही ठगे जाने के लिए तैयार बैठे हैं'

प्रशांत किशोर ने जनसभा में यह भी कहा कि नेता वोटर को नहीं ठगता है, जबकि वोटर खुद ही ठगे जाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "आपको लग रहा है कि हम तो वोट ठीक ही दे रहे हैं, नेता हमको ठग रहा है, लेकिन हम आपको आज बिल्कुल उलटा बता रहे हैं। नेता आपको नहीं ठग रहा है। अगर नेता आपको ठगता तो एक चुनाव में आपको ठगता और दूसरे चुनाव में आप जग जाते। दूसरे में ठगता तो तीसरे चुनाव में अब संभल जाते। आप तो इस दशा में 50 साल से जी रहे हैं। ये दुर्दशा आज तो नहीं हुई है। जब आप बच्चे थे तब भी इतने ही गरीब थे। बच्चा जवान हो गया, जवान बूढ़ा हो गया और बूढ़े की जिंदगी बीत गया, लेकिन हालत तो वैसी ही है।"

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि हर बार आपको लगता है नेता ही आपको ठग रहा है, दरअसल आपको नेता नहीं ठग रहा है। आप खुद ही ठगे जाने के लिए तैयार बैठे हैं। आओ रे भइया हमको पांच किलो अनाज दो हम तुम्हें वोट देंगे। तो ऐसे में आपकी दशा कैसे सुधरेगी।

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan ने खोल दिया राज... 2020 में Nitish Kumar की वजह से छोड़ा था NDA का साथ; बोले- ऐसा बर्ताव सह नहीं पाया

ये भी पढे़ं- 'अंग्रेजी में कहते तो कुछ नहीं बुझाता'; CM की 'गंदी बात' के समर्थन में उतरे 'पिस्टल वाले' JDU विधायक, मांझी पर भी किया कटाक्ष