Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लालटेन से केरोसिन निकलने लगा है', प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश पर कसा तंज; कहा- इतिहास में ऐसा पहली बार होगा

पिछले डेढ़ साल से बिहार में पैदल यात्रा कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक्शन में हैं। उन्होंने अपनी पार्टी की लॉन्चिंग की फुल ऑन तैयारी कर ली है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में उन्होंने नीतीश और लालू पर सियासी हमले भी तेज कर दिए हैं। उन्होंने 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के गठन का एलान किया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 05 Aug 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
ऐसा पहली बार होगा जब एक करोड़ लोग पार्टी का गठन करेंगे: प्रशांत किशोर।

डिजिटल डेस्क, पटना। पिछले डेढ़ साल से बिहार में पद यात्रा कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया है कि वह सिर्फ एक पार्टी नहीं बना रहे, बल्कि बिहार के लोगों को अपने बच्चों के बेहतर भविष्य, रोजगार, पलायन जैसे मुद्दों के लिए एक आंदोलन खड़ा करने में मदद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं बिहार के लोगों को लालू, नीतीश और भाजपा के 30 सालों के शासन से मुक्त कराने में मदद कर रहा हूं।

पहले जैसी रहेगी प्रशांत किशोर की भूमिका

पीके ने पार्टी में अपनी भूमिका पर कहा कि प्रशांत किशोर की भूमिका पहले जैसी ही रहेगी। पहले मैं राजनीतिक दलों और नेताओं के लिए रणनीति तैयार करता था और अब बिहार की जनता की मदद कर रहा हूं, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए काम कर रहा हूं।

इतिहास में ऐसा पहली बार होगा

उन्होंने दावा किया कि देश के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा एक करोड़ लोग मिलकर एक दल बना रहे हैं। दो अक्तूबर को बिहार के एक करोड़ लोग इस पार्टी के गठन के लिए इकट्ठा होंगे। यह एक ऐतिहासिक घटना होगी।

नीतीश पर किया अटैक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को केंद्र से कोई ठोस लाभ दिलाने में पूरी तरह विफल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार जदयू पर निर्भर है, इसके बावजूद नीतीश कुमार बिहार को कोई ठोस लाभ दिलाने में असफल रहे।

लालू यादव पर कसा तंज

लालू यादव पर तंज कसते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लोगों में एक डर बैठाया गया है कि कोई गरीब आदमी चुनाव नहीं जीत सकता है। लालू यादव को यादव और मुस्लिम इसलिए वोट नहीं देते हैं, क्योंकि वे उन्हें पसंद करते हैं, बल्कि भाजपा से डरकर वोट देते हैं।

कहा- लालटेन से केरोसिन निकलने लगा है

उन्होंने आगे कहा कि एक बार अगर उनके (मुस्लिम समाज के) अंदर से यह डर निकल गया और दूसरा विकल्प मिल गया, तो जैसे पुरानी लालटेन से केरोसिन निकलता है, वैसे ही इस लालटेन से केरोसिन निकलने लगा है।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज अब समझ गया है कि हम तो कैरोसिन तेल है, हमारे बच्चों का भविष्य जल रह है और रोशनी किसी और के घर पर हो रही है।

एनडीए पर भी किया अटैक

उन्होंने आगे कहा कि यही हाल भाजपा और एनडीए का है। एनडीए को वोट देने वालों में सबसे अधिक संख्या उनकी है, जो लालू राज से डरकर के उन्हें वोट देते हैं। उन्होंने दावा किया कि अब जनता एनडीए और राजद की राजनीतिक बंधुआ मजदूरी को तोड़कर निकलेगी और 2025 में जनता का राज बनाएगी।

यह भी पढ़ें: Prashant Kishor: नीतीश कुमार किस लिए परेशान हैं? प्रशांत किशोर ने बताई अंदर की बात; बोले- 20 साल बर्बाद हो गया

Prashant Kishor: ये 6 दिग्गज लिख रहे प्रशांत किशोर की सियासी पटकथा, कोई पूर्व IAS तो कोई रह चुके हैं IPS

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर