Move to Jagran APP

Prashant Kishor: प्रशांत किशोर अब कभी नहीं करेंगे ये काम, लोकसभा रिजल्ट से हैरान PK ने कर दिया बड़ा एलान

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर समेत कई पोलस्टर्स की भविष्यवाणी पूरी तरह गलत साबित हुई है। लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि सीटों का अनुमान लगाने में उनसे बड़ी भूल हुई है। उन्होंने कहा कि सीटों को लेकर भविष्यवाणी करने में गलती हुई है और वह इस गलती के लिए माफी मांगने के लिए तैयार हूं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 07 Jun 2024 09:56 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 09:56 PM (IST)
प्रशांत किशोर अब कभी नहीं करेंगे ये काम। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया है कि सीटों को लेकर भविष्यवाणी करने में उनसे बड़ी भूल हुई है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि सीटों को लेकर पूर्वानुमान लगाने में गलती हुई है और वह इसे लेकर माफी मांगने के लिए तैयार हैं।

प्रशांत किशोर ने यह भी घोषणा की कि अब वह चुनावों में सीटों का पूर्वानुमान लगाने की कोई भविष्यवाणी नहीं करेंगे।

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीटों की भविष्यवाणी को लेकर हुई गलती को स्वीकार किया। प्रशांत किशोर ने कहा कि इस चुनाव में मैं और मेरे जैसे पोलस्टर की भविष्यवाणी गलत साबित हुई है। मैं इसके लिए माफी मांगने के लिए तैयार हूं।

प्रशांत किशोर से जब यह पूछा गया कि क्या वह इस तरह की भविष्यवाणी आगे भी करते रहेंगे, तो उन्होंने कहा कि मैं अब चुनावों में सीटों को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं करूंगा।

बता दें कि प्रशांत किशोर को एक प्रतिष्ठित चुनावी रणनीतिकार के तौर पर जाना जाता है। हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया उनका विश्लेषण पूरी तरह गलत साबित हुआ है।

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि भाजपा पहले से अच्छा प्रदर्शन करेगी। प्रशांत ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी होने के बावजूद 2019 के चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करेगी। पीके ने कहा था कि भाजपा को एक बार फिर 300 से अधिक सीटें मिलेंगी।

लेकिन, उनकी भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई है। इस चुनाव में भाजपा को जहां सिर्फ 240 सीटें मिली हैं, वहीं एनडीए भी 293 पर सिमट गई है।

यह भी पढ़ें: Ara Lok Sabha Result 2024: RK सिंह के हार की बड़ी वजह आ गई सामने! इस 10% के अंतर ने मोदी के मंत्री दे दी चौंकाने वाली मात

Land For Job Scam: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही एक्शन में CBI, Lalu Yadav के खिलाफ दाखिल कर दी फाइनल चार्जशीट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.