Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: कर्पूरी ठाकुर के परिवार में प्रशांत किशोर ने की सेंधमारी, लालू के EX MLC को भी लिया साथ

Bihar Politics प्रशांत किशोर ने अब लालू यादव के साथ-साथ नीतीश कुमार के वोट बैंक में सेंधमारी करने में लग गए हैं। इसका एक उदाहरण आज सामने आया जब भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर की पोती डॉ. जागृति रविवार को पटना के ज्ञान भवन में जन सुराज में शामिल हो गई। दो अन्य प्रमुख नेता पूर्व राजद एमएलसी प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा भी शामिल हुए।

By Pawan Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:00 AM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर ने कर्पूरी ठाकुर की पोती को जनसुराज में शामिल कराया (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Political News Today: प्रशांत किशोर के जन सुराज अभियान का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को ज्ञानभवन में हुई जन सुराज अभियान की संगठनात्मक बैठक में प्रशांत किशोर की उपस्थिति में तीन बड़े नाम इसमें शामिल हुए।

इनमें भारत रत्न पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पोती डा. जागृति, बक्सर से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी आनंद मिश्रा व पूर्व राजद विधान पार्षद रामबली सिंह चंद्रवंशी ने जन सुराज की सदस्यता ग्रहण कर अभियान को अपना समर्थन दिया।

तीनों जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) से प्रभावित होकर इस अभियान की सदस्यता ली। तीनों ने इस अभियान की सोच की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार में जन सुराज के माध्यम से ही परिवर्तन लाया जा सकता है।

2 अक्टूबर को प्रशांत किशोर की पार्टी का नामाकरण होगा

चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर के जन सुराज अभियान को 2 अक्टूबर, गांधी जयंती पर एक राजनीतिक पार्टी का नाम दिया जाएगा। बिहार में एक अभियान के रूप में शुरू हुआ जन सुराज इस साल के अंत तक एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत हो जाएगा। प्रतिनिधित्व को व्यापक बनाने के उद्देश्य से प्रशांत किशोर ने जन सुराज बैनर के तहत अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) श्रेणी से कम से कम 75 उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का अपना इरादा भी बताया है।

प्रशांत किशोर 4 अगस्त को करेंगे बैठक

प्रशांत किशोर 4 अगस्त को 10 बजे पटना के बापू सभागार में बैठक करेंगे। प्रशांत किशोर ने सही लोग, सही सोच और सामूहिक प्रयास का नारा भी दिया है। वहीं, इस बैठक में जन सुराज से जुड़े सभी युवा पदाधिकारी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: 'दो लोगों ने सुनील सिंह को हटाने की लिखी थी पटकथा', RJD ने लगाए गंभीर आरोप; CM नीतीश को भी घेरा

Bihar NCP Chief: राहत कादरी बनाए गए बिहार एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष, 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शरद पवार की पार्टी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर