Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'सत्ता में आए तो एक घंटे में खत्म कर देंगे शराबबंदी', प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे एक घंटे के अंदर शराबबंदी को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति में जाति और धनबल की जरूरत नहीं है बल्कि समाज के शिक्षित और चरित्रवान लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने लोगों से जन सुराज का संदेश फैलाने की अपील की।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:02 PM (IST)
Hero Image
सत्ता में आए तो एक घंटे में खत्म कर देंगे शराबबंदी: प्रशांत किशोर। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा है कि सत्ता में आने पर एक घंटे के अंदर शराबबंदी प्रतिबंध को समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने दो अक्टूबर को पार्टी की स्थापना को लेकर कहा कि दो अक्टूबर के लिए किसी खास तैयारी की आवश्यकता नहीं हमने दो वर्ष से इसकी तैयारी कर रखी है।

इससे पहले प्रशांत किशोर ने पटना के ज्ञान भवन में प्रबुद्ध समाज के लोगों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नेताओं ने समाज में यह भ्रम फैला दिया है कि राजनीति में जाति और धनबल की जरूरत होती है। ऐसा कदापि नहीं है।

उन्होंने कहा कि समाज का एक बड़ा वर्ग जो शिक्षित हैं और जिनका चरित्र भी अच्छा है, लेकिन वह राजनीति से दूरी बनाए रखते हैं। इसकी वजह है उनके अंदर फैलाया गया भ्रम।

उन्होंने कहा कि जो सक्षम हैं और जिनकी सोच समाज में कुछ अच्छा करने की है, वे इसी भ्रम की वजह से राजनीति से दूरी बनाकर रहना चाहते हैं। इसी वजह से जन सुराज विचार मंच की कल्पना की गई है।

पीके ने कहा कि जो लोग राजनीति में समाज सेवा के उद्देश्य से आना चाहते हैं उनसे उम्मीद है कि वे जन सुराज का संदेश पहुंचाने में अपने को आगे लाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर