Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश की '220' वाली भविष्यवाणी पर PK ने दिया गजब रिएक्शन, BJP को साफ संदेश; खेला होगा?

नीतीश कुमार के 220 सीटें जीतने के दावे पर प्रशांत किशोर ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि जदयू को अगले चुनाव में 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता नीतीश के अफसर-राज से परेशान है। भाजपा भी जानती है कि नीतीश कुमार आज राजनीतिक बोझ बन चुके हैं। भाजपा के लिए मजबूरी हो गई है कि उन्हें अगला चुनाव नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ना होगा।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
प्रशांत किशोर, नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Jan Suraaj Party Bihar जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के उस बयान पर कटाक्ष किया जिसमें वो अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दावा कर रहे हैं कि अगले विधानसभा चुनाव में एनडीए 220 सीटें जीतेगा।

प्रशांत किशोर ने कहा कि जदयू एनडीए के साथ लड़े या महागठबंधन के साथ, अगले चुनाव में उसे 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि आज अगर बिहार की जनता किसी से सबसे ज्यादा नाराज है तो वो हैं नीतीश कुमार। प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता नीतीश के 'अफसर-राज' से परेशान है।

भाजपा भी जानती है कि नीतीश कुमार आज राजनीतिक बोझ बन चुके हैं और कोई कंधा उन्हें उठा नहीं सकता, लेकिन नियति ने भी ऐसी व्यवस्था बना दी है जिसके चलते भाजपा के लिए मजबूरी हो गई है कि उन्हें अगला चुनाव नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ना होगा और नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे। अपने इस बयान से प्रशांत किशोर ने कहीं ना कहीं भाजपा को भी संदेश भेजने की कोशिश की है।

प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि अगर बीजेपी ने नीतीश के चेहरे पर चुनाव लड़ा तो जन सुराज पार्टी के लिए इससे अच्छी बात और कुछ नहीं हो सकती।

लापरवाही के कारण कोसी का टूटा तटबंध : दीपंकर

बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लौटने के बाद भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने सोमवार को आरोप लगाया कि सरकार की लापरवाही के कारण कोसी का तटबंध टूटा है। डबल इंजन की सरकार के लिए बचाव और राहत निश्चित रूप से कोई प्राथमिकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोसी इस समय बिहार में बाढ़ लाने वाली एकमात्र नदी नहीं है. गंडक, बागमती, गंगा, इन सभी प्रमुख नदियों ने बिहार के बड़े हिस्से में बाढ़ ला दी है। फसलों को नुकसान पहुंचाया है, आजीविका को नष्ट कर दिया है, लेकिन सरकार का राहत-बचाव काफी कमजोर है।

बता दें कि दीपंकर भट्टाचार्य के नेतृत्व में धीरेंद्र झा, संदीप सौरव, शशि यादव, संतोष सहर व कुमार परवेज़ समेत अन्य कई प्रमुख नेताओं ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का का दौरा किया है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव ने संसदीय क्षेत्र पूर्णिया के लिए कर दी बड़ी डिमांड, क्या नीतीश कुमार पूरी करेंगे मुराद

ये भी पढ़ें- 'ऐसा होते ही नीतीश कुमार आजीवन CM बने रहेंगे', कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें