Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: क्‍या इसी साल होंगे लोकसभा चुनाव? तेजस्‍वी यादव ने राजद विधायकों संग बैठक में दिया ये इशारा

बिहार में साल 024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बिहार के उप मुख्‍यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने सोमवार को अपने आवास पर पार्टी के दक्षिण बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक विधान पार्षद पूर्व प्रत्याशी और मंत्रियों के साथ बैठक की। उन्होंने संगठन के साथ पूरी तरह से समन्वय बनाने का निर्देश दिया।

By Edited By: Deepti MishraUpdated: Mon, 11 Sep 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
राजद विधायकों की बैठक के दौरान तेजस्‍वी यादव। फोटो- एक्‍स

राज्य ब्यूरो, पटना : साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार में सियासत अभी से गरमा गई है। जदयू और राजद दोनों ने ही अपनी-अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं।

बिहार के उप मुख्‍यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने सोमवार को अपने आवास पर पार्टी के दक्षिण बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक, विधान पार्षद, पूर्व प्रत्याशी और मंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान, उन्होंने संगठन के साथ पूरी तरह से समन्वय बनाने का निर्देश दिया।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कहीं भी किसी तरह की समस्या है तो खुद जाकर लोगों से मिलें। इससे एक दिन पहले रविवार को तेजस्वी ने उत्तर बिहार के विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों, विधान पार्षदों, पूर्व प्रत्याशियों और मंत्रियों की बैठक की थी।

तेजस्वी यादव की बैठक में इस बात पर भी विशेष रूप से चर्चा हुई कि दस प्रतिशत विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां राजद द्वारा बूथ कमेटी के गठन का काम शेष रह गया है। तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि इसे प्राथमिकता का काम समझें और इस माह के आखिर तक हर हाल में बूथ कमेटी के गठन का काम पूरा हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'नया बिहार' कह बेटे तेजस्‍वी का कद बढ़ाने में जुटे लालू यादव, मां राबड़ी देवी बोलीं- ले लअ सेल्‍फी, ठीक से ले

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) September 11, 2023

तेजस्‍वी यादव बोले- कार्यकर्ताओं का रखें ख्‍याल

तेजस्‍वी ने सोमवार को ही भी यही बात दोहराते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के काम पर भी विशेष रूप से ध्यान रहे। उन्हीं की वजह से हमलोग हैं। कार्यकर्ता अगर कोई समस्या या फिर काम लेकर मिलता है तो उस पर जरूर ध्यान दें। उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि नीचे के स्तर पर बातचीत का सिलसिला तेज होना चाहिए, क्योंकि लोकसभा चुनाव कब हो जाए इसका कोई ठिकाना नहीं।

यह भी पढ़ें: बिहार में ना नीतीश ना लालू... तेजस्वी ने RJD विधायकों को दे डाला टास्क, कहा- 15 दिन में करो काम पूरा

बता दें कि बैठक में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद, पार्टी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक और वृषिण पटेल भी मौजूद रहे।