Move to Jagran APP

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की सम्मान निधि की 17वीं किस्त, बिहार के अन्नदाताओं को कब मिलेगी राशि?

PM Kisan Yojana बिहार के कृषि मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि राज्य के 7612995 किसानों को बुधवार को 1562 करोड़ रुपये मिलेंगे। किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की यह राशि उनके बैंक खातों में भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि रैयत कृषकों को एक निश्चित आय के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत एक दिसंबर 2018 को हुई थी।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 18 Jun 2024 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:08 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की सम्मान निधि की 17वीं किस्त।

राज्य ब्यूरो, पटना। PM Kisan Yojana 17th Installment बिहार के 76,12,995 किसानों को बुधवार को 1,562 करोड़ रुपये मिलेंगे। किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की यह राशि उनके बैंक खातों में भेजी जाएगी। प्रदेश के कृषि मंत्री मंगल पाण्डेय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रैयत कृषकों को एक निश्चित आय के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत एक दिसंबर, 2018 को हुई थी।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य अच्छी उपज प्राप्त करने हेतु किसानों को विभिन्न आवश्यक उपादान क्रय करने में वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

केंद्र सरकार द्वारा वहन की जाती है योजना की शत-प्रतिशत राशि

उन्होंने कहा कि इस योजना पर खर्च होने वाली राशि शत-प्रतिशत केंद्र सरकार द्वारा वहन की जाती है। योजना के तहत प्रत्येक किसान परिवार को छह हजार रुपये प्रतिवर्ष दिए जाते हैं।

दो-दो हजार रुपये की तीन किस्तों में दी जाती है राशि

मंगल पाण्डेय ने यह भी कहा कि प्रत्येक चार माह के अंतराल (अप्रैल से जुलाई, अगस्त से नवंबर और दिसंबर से मार्च) पर दो-दो हजार रुपये तीन बराबर किस्तों में दिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- Rupauli By-Election 2024: नीतीश के भरोसेमंद कलाधर मंडल ने दाखिल किया नामांकन, अब बीमा भारती पर टिकी निगाहें

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार विधानसभा में बदल गया सीटों का 'नंबर गेम', क्या खतरे में है नीतीश सरकार?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.