Move to Jagran APP

पटना-गया-डोभी फोरलेन निर्माण में जहानाबाद ROB को लेकर आ रही समस्या खत्‍म, कष्ठा में भी जल्द ब्लॉक मिलने की उम्मीद

Bihar News पटना-गया-डोभी फोर लेन सड़क निर्माण के ताजा हालात जानने के लिए पटना हाईकोर्ट की एक टीम ने शनिवार को पूरी सड़क का जायजा लिया। इस रोड के एलायनमेंट के तहत दो जगहों क्रमश जहानाबाद और गया के पास कष्ठा में रेलवे ओवरब्रिज बनाया जाना है जिसका लंबी अवधि से मामला अटका हुआ है। रेलवे के अफसरों ने पटना हाईकोर्ट की टीम को जानकारी उपलब्‍ध कराई है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:40 AM (IST)
Hero Image
पटना-गया-डोभी फोर लेन के कैरेज वे का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

राज्य ब्यूरो, पटना। पटना-गया-डोभी फोर लेन सड़क निर्माण की अद्यतन स्थित का जायजा लेने पटना हाईकोर्ट की एक टीम ने शनिवार को पूरी सड़क का जायजा लिया। इस सड़क के एलायनमेंट के तहत दो जगहों क्रमश: जहानाबाद और गया के समीप कष्ठा में रेल ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाना है।

लंबी अवधि से दोनों मामला अटका पड़ा है। रेलवे के अधिकारियों ने पटना हाईकोर्ट की टीम को यह जानकारी दी कि रेलवे से ब्लाक नहीं मिल पाने की वजह से आरओबी का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था।

पावर ग्रिड की ट्रांसमिशन लाइन के कारण अटका मामला

जहानाबाद में आरओबी निर्माण के लिए रेलवे से ब्लाक मिल गया है। अब यहां आरओबी का निर्माण कार्य आरंभ हो जाएगा। कष्ठा में भी जल्द ही ब्लाक मिलने की उम्मीद है।

पटना-गया-डोभी फोर लेन के कैरेज वे का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। जहानाबाद में बन रहे बाईपास में पावर ग्रिड के ट्रांसमिशन लाइन को हटाया जाना है। इसकी वजह से निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ रहा।

इस संबंध में एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी ने हाईकोर्ट की टीम को यह जानकारी दी कि पावर ग्रिड का जो इमरजेंसी सिस्टम टावर से जुड़े तार को हटाता है। वह गया में है।

वहां काम खत्म होने के बाद ही उसे जहानाबाद लाया जाना संभव हो सकेगा। पथ निर्माण विभाग के एनएच डिवीजन के अभियंता तथा एनएचएआई के संबंधित प्रोजेक्ट अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - 

Patna News: पटना में डेंगू के चार मरीज मिलने से हड़कंप, नालंदा मेडिकल कालेज ने जांच के बाद की पुष्टि 

Bihar News: बिहार के कांवड़ियों के लिए कैसी रहेगी व्यवस्था? पढ़िए यहां सबकुछ, टोल फ्री नंबर भी हुआ जारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।