Move to Jagran APP

Rahul Gandhi Lok Sabha speech: 'ऐसे मानसिक रोगियों का...', हिंदुओं को हिंसक कहने पर सम्राट चौधरी का फूटा गुस्सा

Rahul Gandhi Lok Sabha Remark राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण से सियासी बवाल मचा हुआ है। सदन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा था कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं। उनके इस बयान पर अब बिहार के डिप्टी सीएम ने पलटवार किया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Tue, 02 Jul 2024 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 09:27 AM (IST)
हिंदुओं को अपमानित करने वाले राहुल सार्वजनिक तौर पर मांगें माफी : सम्राट

राज्य ब्यूरो, पटना। Rahul Gandhi Lok Sabha News : बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष के तौर पर संसद में दिए राहुल गांधी के भाषण पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। सम्राट ने कहा कि सभी हिंदुओं को हिंसक और नफरती बता कर उन्होंने (राहुल ने) संपूर्ण हिंदू समाज का अपमान किया है। उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

चौधरी ने कहा कि सनातन और हिंदुओं को गाली देना, हिंदुओं को हिंसक, आतंकवादी बताना राहुल की पुरानी फितरत रही है। दरअसल राहुल गांधी मानसिक रूप से बीमार हैं। ऐसे मानसिक रोगियों का कोई उपचार नहीं है। वे पूरी तरह से बीमार हो गए हैं। जैसी बातें उन्होंने संसद में कही है, वह कोई मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ही कहेगा।

उन्होंने कहा कि संसद के पहले सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी ने बचकाना भाषण देकर संसद और नेता प्रतिपक्ष की गरिमा को भी गर्त में गिरा दिया है

राहुल गांधी का संबोधन संविधान विरुद्ध: मंगल पांडेय

स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ‘हिंदू समाज हिंसक होते हैं’ वाले बयान की निंदा की है।

पांडेय ने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में उनका संबोधन न सिर्फ गैर जिम्मेदाराना और संविधान के विरुद्ध है, बल्कि पूरे देश के हिंदुओं का अपमान है। इसके लिए उन्हें देश और हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए। इस तरह की बात करना विपक्ष के नेता को शोभा नहीं देता है।

उन्होंने आगे कहा कि एक ओर राहुल गांधी भगवान शिव की फोटो दिखाकर खुद को हिंदू बताकर उनके रास्ते पर चलने की बात करते हैं, वहीं भाजपा और आरएसएस के लोग हिंदू नहीं हैं, जैसी बताकर देश के सवा सौ करोड़ जनता को अपमानित करने का काम उन्होंने किया है। देश की जनता इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: 'प्रधानमंत्री मोदी नहीं, कांग्रेस असली...', सदन में ललन सिंह का फूटा गुस्सा; याद दिला दी पुरानी बात

'गोली...गोली... खबरदार अगर किसी ने जंगलराज कहा तो?', ये क्या बोल गए तेजस्वी; PM मोदी-CM नीतीश को भी घेरा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.