Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हैवानियत...याद आ गया राजद काल', JDU ने RJD से पूछ लिया बड़ा सवाल

Bihar Politics जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने पूछा कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रही हैवानियत पर राहुल गांधी व तेजस्वी क्यों चुप हैं? तृणमूल कांग्रेस के गुर्गाें ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो दरिंदगी कि उसने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इस भयावह व जघन्य कांड ने राजद के जंगलराज की यादें ताजा कर दी है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 18 Feb 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
'पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हैवानियत' जेडीयू ने राजद ने पूछा सवाल। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Sandeshkhali Incident । जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ हो रही हैवानियत से राजद काल की यादें ताजा हो गयीं है। इसे लेकर राहुल गांधी व तेजस्वी क्यों चुप हैं? तृणमूल कांग्रेस के गुर्गाें ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो दरिंदगी कि उसने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इस भयावह व जघन्य कांड ने राजद के जंगलराज की यादें ताजा कर दी है।

संदेशखाली में महिलाओं को तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में बुलाकर उनका उत्पीड़न करना, जमीन कब्जाना और मनरेगा में कमाए पैसे छीन लेना आम बात है। प्रताड़ित महिलाओं में अधिकतर दलित, आदिवासी व अति पिछड़े समाज ,की हैं। गरीब महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर राहुल व तेजस्वी जैसे युवराज की सवेदना नहीं जाग रही है।

नीतीश के शासन में स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार: JDU

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 18 वर्षों के शासनकाल में स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार हुए हैं। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित जदयू (चिकित्सा) प्रकोष्ठ की संगठनात्मक बैठक में उन्होंने यह बात कही।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ समाज के शिक्षित और बौद्धिक वर्ग का प्रतिनिधित्व करता है। नीतीश कुमार के शासनकाल में शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर , नवजात मृत्यु दर, लैंगिक असमानता तथा टीकाकरण जैसे स्वास्थ्य मानकों में स्थिति काफी बेहतर हुई है।

उन्होंने कहा कि 2005-06 में नियमित टीकाकरण महज 18 फीसद थी जो अब बढ़कर 86 प्रतिशत हो गया है। वहीं प्रति माह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो पर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 39 से बढ़कर दस हजार से अधिक हो गयी है।

Bihar Politics: 'कहते थे कहां से देंगे... कुछ पता है...' जब Tejashwi ने दिखाया Nitish को आईना, नौकरी पर आमने-सामने RJD-JDU

Bihar Cabinet Expansion: JDU कोटे के मंत्रियों का बदल जाएगा विभाग! किस महारथी को मिलेगा कौन सा विभाग? जान लें पूरी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर