Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: एक साथ बिहार की कई जेलों में छापामारी; कैदियों के बीच मचा हड़कंप; अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

Raid in Jail of Bihar बिहार की कई जेलों में छापेमारी से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया है। औरंगाबाद आरा सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर और मोतिहारी समेत कई जेलों में छापामारी की गई। मोतिहारी सेंट्रल जेल से कैंची चाकू बेल्ट और संदिग्ध मोबाइल जब्त किए गए। अधिकारी अपराध नियंत्रण के लिए वार्डवार तलाशी ले रहे हैं। कई अधिकारी भी डीएम और एसपी के साथ मौजूद हैं।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
दरभंगा मंडल कारा के बाहर लगी अधिकारियों की गाड़ी (जागरण फाइल फोटो)

जागरण टीम/पटना/मुजफ्फरपुर/सीतामढ़ी। Bihar News: बिहार के कई जिलों के जेलों में एसपी और डीएम की छापेमारी से कैदियों के बीच हड़कंप मच गया है। वहीं, जेलर समेत कई अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। जिन जिलों में छापामारी की गई है, उनमें औरंगाबाद, आरा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, बेतिया और मोतिहारी सेंट्रल जेल हैं।

मोतिहारी सेंट्रल जेल में छापेमारी, कई आपत्तिजनक चीजें बरामद

अपराध नियंत्रण के लिए मोतिहारी सेंट्रल जेल में गुरुवार की सुबह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल व पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात के नेतृत्व में वार्डवार छापामारी चल रही है। इस दौरान प्रत्येक वार्ड की सघन तलाशी ली जा रही है। अबतक जेल से कैंची, चाकू, बेल्ट, संदिग्ध मोबाइल समेत कई अन्य चीजें जब्त की गई हैं। पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि फिलहाल छापामारी चल रही है। छापेमारी पूरी होने के बाद विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

मुजफ्फरपुर जेल में छापामारी

मुजफ्फरपुर में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार की सुबह शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में छापामारी की। छापामारी में जिलाधिकारी, एसएसपी, सिटी एसपी, एसडीपीओ सहित अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे। छापेमारी के दौरान सभी वार्डो व बंदियों की तलाशी ली गई । जेल अधीक्षक बृजेश सिंह मेहता ने बताया कि जेल से कोई आपत्तिजनक समान नहीं मिला है।

दरभंगा मंडल कारा का औचक निरीक्षण

दरभंगा में मंडल कारा में जिला पदाधिकारी राजीव रौशन और एसएसपी जगुनाथ रेड्डी के नेतृत्व में गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे औचक निरीक्षण किया गया। डीएम ने बताया कि सभी वार्डों एवं सेल में जांच की गई है। किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री या मोबाइल वगैरह नहीं मिले हैं।

लगातार निगरानी रखने के लिए जेल प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। भीतर में कुछ निर्माण का कार्य चल रहा है। उसे जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। मुलाकाती कक्ष को ठीक कराने के लिए कहा गया है। एसएसपी ने बताया कि नए भवन के बन जाने से कैदियों को सहूलियत होगी। निरीक्षण के दौरान सिटी एसपी, सदर एसडीपीओ एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया था।

सीतामढ़ी जेल में छापामारी, नहीं मिला आपत्तिजनक सामान

सीतामढी मंडल कारा में गुरुवार की सुबह जिला पदाधिकारी रिची पांडेय और एस पी मनोज कुमार तिवारी के नेतृत्व में छापामारी की गई। एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि ऊपर के आदेश पर छापामारी की गई हैं। हालांकि छापामारी के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हो सका है। छापामारी टीम में डीएम, एसपी के अलावा एसडीएम, एसडीपीओ सदर, नगर थानाध्यक्ष, डुमरा थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ शामिल थे।

बेगूसराय की जेल में छापामारी

जिला पदाधिकारी बेगूसराय तुषार सिंगला एवं मनीष पुलिस अधीक्षक बेगूसराय के नेतृत्व में गुरुवार को मंडल कारा बेगूसराय का निरीक्षण किया गया। मंडल कारा में किए गए निरीक्षण के उपरांत पूरे परिसर में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री नहीं पाई गई।

औरंगाबाद मंडल कारा में डीएम और एसपी ने की छापामारी

मुफस्सिल थाना के पास स्थित मंडल कारा में गुरुवार सुबह डीएम श्रीकांत शास्त्री, एसपी अंबरीश राहुल ने छापामारी की। छापामारी के दौरान जेल के सभी वार्ड से लेकर शौचालय और रसोई घर की तलाशी ली गई। कैदियों के झोला और बेड की जांच की गई। करीब एक घंटे तक छापामारी के दौरान जेल से किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक सामान की बरामदगी नहीं हुई है।

छापामारी में शामिल सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि छापेमारी में कोई सामान की बरामदगी नहीं हुई है। बताया कि निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक को मंडल कारा में बेहतर साफ-सफाई रखने का निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया है। बताया गया कि राज्य मुख्यालय के निर्देश पर छापेमारी की गई है।

बेतिया जेल में छापामारी, नहीं मिला आपत्तिजनक समान

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार की सुबह मंडल कारा में छापामारी की। छापामारी में जिलाधिकारी, एसपी, एसडीपीओ सहित अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे। छापेमारी के दौरान सभी वार्डो व बंदियों की तलाशी ली गई । जेल अधीक्षक एके सिंह ने बताया कि जेल से कोई आपत्ति जनक समान नहीं मिला है।

Nawada News: नवादा में दबंगों के आतंक पर सियासत शुरू, चिराग पासवान के साथ मांझी को किया जा रहा ट्रोल

Buxar News: यूपी से बिहार आ रहा था नारियल भरा ट्रक, पुलिस ने हाथ देकर रोका; फिर समान हटाते ही उड़े होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर