Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर की जांच के लिए गोपालगंज पहुंची ATS की टीम, अवैध दवा को लेकर शुरू की पूछताछ

पुलिस ने मंगलवार की देर शाम संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर पर छापेमारी कर दी। इस दौरान दो दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध दवाइयां पकड़ी गईं हैं। ट्रेनिंग सेंटर से कई नोट बुक भी बरामद हुए हैं। नोट बुक में कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया है।

By Rajat KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:36 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर की जांच करने के लिए पटना से एटीएस की टीम की पहुंच गई है। वह नगर थाना में हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में जुटी है। 

एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस बात की जानकारी दी है। एटीएस की टीम आधा दर्जन युवकों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि  बिहार के गोपालगंज में शहर के जादोपुर रोड में संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर पर मंगलवार की देर शाम पुलिस ने छापेमारी कर दो दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में लिया।

जांच में जुटी पुलिस

हिरासत में लिए गए आरोपित युवकों से पुलिस पूछताछ करने के बाद पुलिस की टीम उन्हें बुधवार को छोड़ दिया। संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर से भारी मात्रा में आयुर्वेद की दवा भी बरामद की गई। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

ट्रेनिंग सेंटर से कुछ डायरी बरामद किए गए है। जिसपर कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस डायरी के कोड वर्ड के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

कई संदिग्ध नोट बुक भी बरामद

जानकारी के अनुसार, शहर के जादोपुर रोड व साधु चौक के समीप किराए के मकान में चल रहे संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर में सदर एसडीएम प्रदीप कुमार व सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में छापेमारी करते हुए दो दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में लिया।

हिरासत में लिए गए युवकों से पुलिस नगर थाना में पूछताछ करने के बाद उन्हें पुलिस ने छोड़ दिया। हिरासत में लिए गए युवकों में अधिकांश युवक पूर्णिया व कटिहार जिले के बताए जा रहे थे। पुलिस के अब तक जांच में यह बातें सामने आई कि सभी युवक आयुर्वेद की दवा बेचने का कार्य करते है।

साथ ही इसको लेकर ही ट्रेनिंग देने का कार्य किया जा रहा था। पुलिस ट्रेनिंग सेंटर से भारी मात्रा में दवा की खेप भी बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ट्रेनिंग सेंटर में कई नोट बुक बरामद किया गया है। नोट बुक में कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में पुलिस बरामद किए नोट बुक व डायरी पर लिखे गए कोड वर्ड के बारे में जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें- Bihar News: मुजफ्फरपुर में नाव पलटी, दस बच्चे लापता, 20 लोगों को निकाला गया 

पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद की आयुर्वेद की दवा

शहर के जादोपुर रोड स्थित संदिग्ध ट्रेनिंग सेंटर में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में आयुर्वेद की दवा बरामद करने के साथ ही ड्रग विभाग को जांच करने के लिए सौंप दिया है। बरामद आयुर्वेद की दवा गुजरात निर्मित है। ऐसे में पुलिस गुजरात की कंपनी से भी संपर्क कर रही है।