Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: पूजा के बीच आरपीएफ ने बिहार में विभिन्न जगहों से कई दलालों को दबोचा, डेढ़ लाख रुपये के टिकट जब्त

आरपीएफ ने बिहार में दशहरा के बीच कई टिकट दलालों को दबोचा है। बताया जा रहा है कि इसके साथ ही 1.52 लाख रुपये का टिकट भी जब्त किया गया। इसके अलावा कुछ टिकट दलालों का लैपटॉप और मोबाइल फोन तक जब्त कर लिया गया है। आरपीएफ ने विशेष अभियान के तहत पटना गया और छपरा में छापेमारी की थी।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 22 Oct 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। टिकट दलालों के खिलाफ रेलवे ने सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। रेलवे द्वारा चलाए गए विशेष जांच अभियान में 48 टिकट दलाल गिरफ्तार किए गए हैं। साथ ही 1.52 लाख रुपये का टिकट भी जब्त किया गया।

रेलवे की ओर से 20 अक्टूबर को अवैध टिकट खरीद-बिक्री के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान कुल 48 टिकट दलालों को हिरासत में लिया गया था। साथ ही इन टिकट दलालों के पास से 1.52 लाख रुपये का 77 यात्रा टिकट बरामद किए गए।

वहीं, उपयोग किए गए 650 यात्रा टिकट मिले, जिनकी राशि 10.43 लाख रुपये थी। पकड़े गए सभी दलालों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

रेलवे की ओर से टिकट दलालों के खिलाफ जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अधिकृत काउंटर से ही टिकट की खरीद करें।

दो रेल टिकट दलाल गिरफ्तार

वहीं, गया में भी आरपीएफ टीम ने शुक्रवार को जिले के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर दो टिकट दलाल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार टिकट दलाल की पहचान कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पीपरपाती मोहल्ला निवासी राकेश रंजन और रंजीत कुमार के रूप में की गई।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश के नेतृत्व में गया जिले में अवैध रूप से रेल टिकट की खरीद व बिक्री करने वाले टिकट दलालों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को दो रेल टिकट दलाल को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के पास से 31 हजार रुपये का 24 टिकट बरामद किए हैं।

दलालों के पास से एक लैपटाप और दो मोबाइल जब्त किया गया। शनिवार को गिरफ्तार दोनों दलाल को रेल न्यायालय गया के समक्ष पेश किया गया। आगामी त्योहार को लेकर अवैध रूप से रेल टिकट की खरीद व बिक्री करने वाले टिकट दलालों के विरूद्ध विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- यात्रियों के खाने में मुंह मार रहे चूहे, इंडियन रेलवे की इस टाॅप क्लास ट्रेन से सामने आई तस्वीर, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें- सिवान में रेलवे ई-टिकट का अवैध धंधा करने वाले को आरपीएफ ने दबोचा, एक अन्य फरार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें