Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajkot Barauni Train: पाटलिपुत्र जंक्शन से गुजरेगी राजकोट-बरौनी स्पेशल ट्रेन, प्रयागराज और टुंडला में भी स्टॉपेज

राजकोट-बरौनी स्पेशल ट्रेन को लेकर रेलवे ने बड़ा फैसला किया है। अब यह ट्रेन बिहार के पाटलिपुत्र स्टेशन पर भी रुकेगी। यह ट्रेन पाटलिपुत्र स्टेशन पर रात 00.10 बजे पहुंचेगी। बरौनी पहुंचने का समय 3.30 है। वहीं इस ट्रेन का प्रयागराज और टुंडला में भी स्टॉपेज है। प्रयागराज में यह ट्रेन 8.55 बजे और टुंडला स्टेशन पर ट्रेन 16.15 बजे ट्रेन पहुंचेगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 08 Jul 2024 07:55 AM (IST)
Hero Image
पाटलिपुत्र जंक्शन से गुजरेगी राजकोट-बरौनी स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण टीम, पटना/गोपालगंज। Rajkot To Barauni Special Train राजकोट से बरौनी जाने वाली ट्रेन पाटलिपुत्र जंक्शन से होकर गुजरेगी। यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को राजकोट से रवाना होगी। राजकोट से स्पेशल ट्रेन 12.50 बजे हर शुक्रवार को खुलेगी और रविवार को 00.10 बजे पाटलिपुत्र जंक्शन पर रुकते हुए 3.30 बजे बरौनी पहुंचेगी।

वहीं, बरौनी से राजकोट जाने वाली स्पेशल ट्रेन रविवार को बरौनी से 22.30 बजे रवाना होगी, जो सोमवार को 1.5 बजे पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचेगी। इस ट्रेन का डीडीयू में 5.15 बजे समय निर्धारित किया गया है। प्रयागराज में यह ट्रेन 8.55 बजे और टुंडला स्टेशन पर ट्रेन 16.15 बजे ट्रेन पहुंचेगी।

इस स्पेशल ट्रेन के लिए आगरा फोर्ट के लिए 16.55 बजे का समय निर्धारित किया गया है। यह ट्रेन कोटा में 20.30 बजे पहुंचेगी। वहीं मंगलवार को 9.5 बजे अहमदाबाद स्टेशन पर रुकते हुए 13.50 बजे राजकोट पहुंचेगी।

इस ट्रेन में द्वितीय श्रेणी के वातानुकूलित का एक एवं तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के दो कोच शामिल किए गए हैं। इसमें शयनयान श्रेणी के 10 एवं सधारण श्रेणी के दो कोच है। इस ट्रेन का अवधि विस्तार 29 सितंबर तक कर दिया गया है।

गोपालगंज: 11 जुलाई से चलेगी लालकुआं-हावड़ा स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए गोपालगंज जिले के थावे जंक्शन से होकर 05060/05059 लालकुआं-हावड़ा-लालकुआं स्पेशल ट्रेन के परिचालन का निर्णय लिया है। लालकुआं से 11 से 25 जुलाई तक प्रत्येक गुरुवार को, जबकि हावड़ा से 12 से 26 जुलाई तक प्रत्येक शुक्रवार को तीन फेरों के लिए उक्त ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस ट्रेन में जनरेटर सह लगेज यान के एक, एलएसएलआरडी के एक, सामान्य द्वितीय श्रेणी के तीन, शयनयान श्रेणी के छह, वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी के पांच, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक तथा वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के एक कोच सहित कुल 18 एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। रेलवे ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: पटना सहित 8 जिलों में गरज-तड़क के साथ वर्षा के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ये भी पढ़ें- बिहार-झारखंड और यूपी में अब 160 KMPH की रफ्तार दौड़ेंगी ट्रेनें, रेलवे तैयार कर रहा 412 KM लंबा खास रूट