Move to Jagran APP

'राम से हमारा सीधा वास्ता, लेकिन...' प्राण प्रतिष्ठा से पहले बिहार में राजनीति तेज; RJD नेता ने कह दी बड़ी बात

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इससे ठीक पहले बिहार में राजनीतिक पारा हाई हो चुका है। तमाम नेता इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी बीच राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि राम से हमारा सीधा वास्ता है लेकिन रोजगार और स्वास्थ्य सुरक्षा भी लोगों के लिए अहम मसला है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 08 Jan 2024 02:02 PM (IST)
Hero Image
'राम से हमारा सीधा वास्ता, लेकिन...' प्राण प्रतिष्ठा से पहले बिहार में राजनीति तेज (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, पटना। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व बिहार में राजनीतिक पारा हाई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल ने एक बार फिर कहा है की राम से हमारा सीधा वास्ता है, लेकिन रोजगार और स्वास्थ्य सुरक्षा भी लोगों के लिए अहम मसला है।

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भाजपा के नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) जैसे लोगों के बयानों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं। ऐसे नेता कभी मंदिर में हमला कराते हैं कभी मस्जिद पर।

'राम हमारे दिल में रहते हैं...'

उन्होंने कहा कि राम हमारे दिल में रहते हैं। इस देश के एक-एक नागरिक का राम से सीधा-सीधा वास्ता है, लेकिन रोजगार स्वास्थ्य सुरक्षा लोगों के जीवन की रक्षा भी हमारा मसला है। इससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है।

'धर्म और अंधविश्वास में बड़ा अंतर है'

शक्ति सिंह ने कहा कि आज के युवा रोजगार चाहते हैं नौकरी चाहते हैं अपने भविष्य की सुरक्षा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि धर्म और अंधविश्वास में बड़ा अंतर है। हमारे देश के कई ज्ञानियों ने भी धर्म और अंधविश्वास को लेकर अपना पक्ष रखा है। हम रोजगार और सुरक्षा के मसले को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'चादरपोशी करते हैं तो कभी गुरुद्वारा में मत्था टेकते हैं... अयोध्या जाने से संकोच क्यों?', भाजपा नेता ने नीतीश-लालू को घेरा

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'हलक में उंगली डालकर मुखिया और विधायक लोग लेता है घूस...', भ्रष्टाचार पर बरसे प्रशांत किशोर; पूरे समाज को बता दिया चोर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।