Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express से पटना जंक्शन पर उतरा यात्री, भारी बैग देखकर RPF को हुआ शक; सूटकेस खोलते ही उड़ गए होश

Bihar News शनिवार देर रात वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिए रांची से एक यात्री पटना जंक्शन आया और उस यात्री को आरपीएफ ने 50 लाख रुपयों से भरे बैग के साथ गिरफ्तार कर है। रुपयों के बारे में पूछताछ करने पर यात्री ने बताया कि यह रुपये किसी व्यवसायी के हैं। पटना जंक्शन पर आरपीएप ने यात्री को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया।

By Chandra Shekhar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
वंदे भारत एक्सप्रेस से उतरे यात्री के पास मिले 50 लाख (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पटना। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना जंक्शन पर आरपीएफ की ओर से पूरी चौकसी बरती जा रही है। प्लेटफॉर्म आठ पर शनिवार की देर रात दस बजकर दस मिनट पर रांची से आने वाली वंदे भारत (Ranchi-Patna Vande Bharat) के पहुंचने की सूचना दी गई।

जैसे ही ट्रेन पटना जंक्शन पहुंची आरपीएफ की टीम सजग हो गई। इसी बीच ट्रेन से उतरने वाले एक यात्री पर नजर पड़ी। वह काफी वजनी सूटकेस लेकर बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था।

संदेह के आधार पर पकड़ा यात्री

संदेह के आधार पर आरपीएफ इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। काफी देर तक वह आरपीएफ को चकमा देता रहा। जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बजरंग ठाकुर बताया और झारखंड के पतरातु का निवासी बताया।

इसी बीच आरपीएफ को कहीं से इनपुट मिला कि इस सूटकेस में काफी नकदी है। जब उससे सूटकेस खोलने को कहा गया तब उसने बताया कि वह इसे चोरी कर ले जा रहा था। इसकी चाबी उसके पास नहीं है। आरपीएफ को शक हुआ तो जीआरपी को सूचना देकर बुलवाया गया।

यात्री ने पूछताछ में क्या बताया?

इसके बाद उससे सख्ती से पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि वह इस पैसे का मालिक नहीं है। यह किसी पी.ठाकुर नामक कोयला व्यवसायी का पैसा है। वह रांची से वंदे भारत एक्सप्रेस से पटना आया था। पटना जंक्शन के बाहर ही उक्त कोयला व्यवसायी उससे मिलकर यह सूटकेस ले लेते।

इसके एवज में उसे पांच हजार रुपये मिलता। आने-जाने का किराया भी कोयला व्यवसायी ही वहन करते हैं। उसके सूटकेस में रखे गए रुपये की गिनती की गई। पूरे पचास लाख रुपये निकला।

इसके बाद आयकर अधिकारी को बुलवाया गया। देर रात आयकर अधिकारी भी जीआरपी थाने पहुंचकर उससे पूछताछ करते रहे। अब रेल पुलिस व आयकर अधिकारी उस कोयला व्यवसायी को तलाश रही है।

ये भी पढ़ें-

Bihar News: सिपाही भर्ती परीक्षा देने गए 3 मुन्ना भाई गिरफ्तार, जांच के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हुए बरामद

Bihar News: नाला-सड़क का निर्माण किए बगैर हो गया 12.50 लाख का भुगतान, गड़बड़झाला पकड़ में आते ही उड़े अफसरों के होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर