Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रवि‍शंकर प्रसाद ने अखिलेश यादव के बयान के बाद I.N.D.I.A. पर बोला हमला, कहा- यह एक अवसरवादी गठबंधन

लोकसभा चुनाव नजदीक आते-आते राजनीतिक सरगर्मी तेज है। एक तरफ जहां गठबंधनों में दलों के बीच सीटों के बटवारे के लिए मंथन तेज है। वहीं आईएनडीआईए में सीटों के बटवारे के चलते अलगाव जैसी स्थिति‍ भी बन रही है जि‍सपर भाजपा और एनडीए के नेता हमलावर है। शनिवार को बीजेपी सासंद रविशंकर प्रसाद ने अखिलेश यादव के बयान के बाद आईएनडीआईए और कांग्रेस को घेरा है।

By AgencyEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 21 Oct 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
रवि‍शंकर प्रसाद ने अखिलेश यादव के बयान के बाद I.N.D.I.A. पर बोला हमला, कहा- यह एक अवसरवादी गठबंधन

ANI, पटना। बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान के बाद कहा कि यह तो होना ही था, उनके पास आपस में लड़ने के लिए बहुत कुछ है। आईएनडीआईए एक अवसरवादी गठबंधन है, जहां स्वार्थ है और टकराव तय है।

कहा कि देश की जनता ही इसका फैसला करेगी। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्था बन रहा है, दूसरी तरफ लोग लड़ रहे हैं। इस देश के लोग सब कुछ जानते हैं।

मुख्यमंत्री से माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने की मुलाकात

भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने राजधानी पटना के फुटपाथ दुकानदारों और अपने बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।

महबूब आलम ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बिना कार्य योजना के फुटपाथ दुकानदरों को उजाड़ना गंभीर समस्या है।

बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए किसी भी फुटपाथ दुकानदार को न उजाड़ा जाए। आलम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फुटपाथ दुकानदारों की समस्याओं को गंभीरता से लिया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

राज्यपाल ने पुस्तक का विमोचन किया

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने शनिवार को राजभवन के दरबार हाल में बिहार इतिहास संकलन समिति द्वारा प्रकाशित पुस्तक युग-युगीन मंदार का विमोचन किया। डॉ. गौरीनाथ राय और सूर्य नारायण प्रसाद ने पुस्तक का संपादन किया है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि बिहार पौराणिक, ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक रूप से भारत का सबसे समृद्ध राज्य है। यहां शंकराचार्य एवं मंडन मिश्र के बीच शास्त्रार्थ हुआ। भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई और माता सीता का जन्म हुआ। यहां चाणक्य और महावीर हुए।

बिहार का वैशाली विश्व में लोकतंत्र की जननी है। पितरों को मोक्ष की प्राप्ति के उद्देश्य से श्राद्ध करने देश एवं विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु गया आते हैं। बिहार का मंदार पर्वत भी पौराणिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। हमें इस गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत को संजोकर रखने की आवश्यकता है। कार्यक्रम को डा.बाल मुकुन्द पाण्डेय ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें -  Bihar Politics: 'ये बच्चा हम लोगों के साथ है...', तेजस्वी यादव की पीठ पर हाथ रख बोले CM नीतीश कुमार

यह भी पढ़ें - 'नीतीश कुमार कन्फ्यूज CM', चिराग पासवान ने कसा तंज, बोले- RJD और BJP दोनों तरफ झांकते हैं मुख्यमंत्री