Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नीतीश जाएं दिल्‍ली, कुर्सी तेजस्‍वी के लिए छोड़ें', रविशंकर का दावा- लालू के आदेश पर काम कर रहे बिहार CM

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्‍ली दौरे पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर ने कहा कि ऐसी यात्राओं का कोई फर्क नहीं पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2024 में तीसरी बार सत्‍ता में लौट रहे हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने दावा किया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार को दिल्‍ली जाने और उनके बेटे तेजस्‍वी के लिए सीएम पद छोड़ने के लिए कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
रविशंकर ने बिहार CM के दिल्‍ली दौरे पर कसा तंज। फाइल फोटो

पीटीआई, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। नीतीश की दिल्ली यात्रा पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने कहा कि ऐसी यात्राओं का कोई फर्क नहीं पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2024 में तीसरी बार सत्ता में लौट रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दावा किया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार को दिल्ली जाने और उनके बेटे तेजस्वी के लिए सीएम पद छोड़ने के लिए कहा है।

रविशंकर ने कहा कि नीतीश कुमार दिल्‍ली जाएं या मुंबई, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। लालू ने पहले ही नीतीश कुमार को दिल्ली जाने और मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव के लिए खाली करने के लिए कह दिया है, लेकिन नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

रविशंकर ने कहा, ''मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि साल 2024 में एनडीए फिर से केंद्र में सरकार बनाएगा और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।''

बता दें कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी बुधवार दोपहर दिल्‍ली गए हैं। चर्चा हैं कि इस महीने के अंत में होने वाली बैठक से पहले दिल्‍ली में विपक्षी गठबंधन के नेताओं से मिलने की उम्मीद है।

भाजपा नेता रविशंकर ने कहा कि देश केंद्र में स्थिर और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहता है। ऐसे में एकमात्र नरेंद्र मोदी ही विकल्प हैं, जो 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार की बात की जाए तो वह सिर्फ 2024 के लिए बारात का आयोजन कर रहे हैं, लेकिन दूल्हा (पीएम दावेदार) कौन है?

वाजपेयी के कारण ही सीएम बने नीतीश

नीतीश कुमार ने दिल्‍ली पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस पर हमलावर होते हुए बिहार में भाजपा के अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा,''नीतीश कुमार वाजपेयी के कारण ही बिहार के सीएम बने। ऐसे में अच्‍छा है कि वह दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली गए हैं।''