Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Gold Silver Price: ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार, चांदी 1200 तो सोना कितना सस्ता? पढ़ें ताजा रेट

Patna Gold Silver Price शुक्रवार को पटना सर्राफा बाजार ने ग्राहकों को राहत दी है। चांदी की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज हुई है वहीं तीन दिन से मजबूत हो रहे सोने की कीमत में भी गिरावट आई है। चांदी शुक्रवार को 1200 सस्ता हुआ है। सोना की कीमत भी 100 रुपये कम हुई। फिलहाल चांदी 83900 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही है।

By ahmed raza hasmi Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 03 Aug 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
पटना सर्राफा बाजार ग्राहकों पर मेहरबान। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Patna Gold Silver Price स्थानीय पटना सर्राफा बाजार शनिवार को ग्राहकों पर मेहरबान रही। चांदी में 1200 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज हुई। चांदी में मिली बड़ी राहत के उपरांत चांदी 83,900 रुपये प्रति किलो की दर पर आ गयी। दो दिन में चांदी 1300 रुपये प्रति किलो कमजोर हुई।

तीन दिनों तक मजबूत हुए सोना में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की राहत मिली। सोना में मिली राहत के उपरांत सोना विठूर 72,600 रुपये व 22 कैरेट 72,450 रुपये प्रति दस ग्राम की दर पर आ गया। सोने-चांदी में मिली राहत को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के हलचल का प्रभाव मान रहे हैं।

धीमी रफ्तार में चल रही खरीदारी

चातुर्मास की वजह कमजोर ग्राहकी मांग के बीच बाजार की स्थिति यह है कि खपत मौसम की कमी को दृष्टिगत कर ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है।

सीमित ग्राहकी मांग के बीच धातुओं की खरीद हाथ खींच करने से कारोबार पर प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। चांदी में मिली राहत के उपरांत कारखानेदार की मांग त्योहारी खपत को दृष्टिगत कर आ सकती है।

बाजार विशेषज्ञ का कहना है कि आने वाले समय में सोने-चांदी में राहत मिलेगी। फिलहाल स्थिति चाहे जो भी हो, चातुर्मास को दृष्टिगत कर ग्राहकी मांग आने वाले त्योहारी मौसम पर निकलेगी। ऐसे में त्योहारी खपत पर कारोबार आश्रित रहेगा।

ये भी पढ़ें- 

Patna Gold Silver Price : चांदी ने ग्राहकों को दी राहत, सोना का क्या रहा भाव; एक क्लिक में जानिए ताजा रेट

Patna Gold Silver Price: ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार, सोना 600 तो चांदी ने कितनी दी राहत; पढ़ें ताजा रेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर