Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में सड़क पर उतरे राजद-कांग्रेस और वामदल, लॉ एंड ऑर्डर को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ निकाला प्रतिरोध मार्च

Patna Protest Live बिहार में पिछले कुछ समय से अपराध के बढ़ते हुए मामलों को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव भी लगातार अपने एक्‍स हैंडल पर इसे लेकर मोर्चा खोले हुए हैं। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के प‍िता जीतन सहनी की हत्‍या को विपक्ष से कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर विपक्ष और अध‍िक हमलावर हो गया है। पटना में महागठबंधन के नेता-कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 20 Jul 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
पटना में आयलर गोलंबर पर प्रदर्शन करते आईएनडीआईए के नेता व कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार में पिछले कुछ समय से अपराध के बढ़ते हुए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, हाल ही वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के प‍िता जीतन सहनी की हत्‍या के बाद विपक्ष नीतीश सरकार पर लॉ एंड ऑर्डर को लेकर और अधि‍क हमलावर हो गया है।

बिगड़े हुए लॉ एंड ऑर्डर को लेकर आईएनडीआईए (राजद, कांग्रेस व वामदल) के नेताओं कार्यकर्ता ने पटना में मोर्चा खोल दिया है। बिहार में विधि व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ महागठबंधन ने प्रतिरोध मार्च निकाला है।

पटना में आयलर गोलंबर पर आईएनडीआईए के नेता व कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए पहुंच गए हैं। भारी संख्‍या में जुटे विपक्षी पार्टी के वकर्स को पुलिसबल रोकने का प्रयास कर रहा है।

मार्च का नेतृत्व राजद के राज्य उपाध्यक्ष तनवीर हसन, जिला अध्यक्ष दीनानाथ यादव, महानगर अध्यक्ष महताब आलम, जिला महासचिव अफरोज आलम, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह, विधानमंडल दल के नेता शकील अहमद, जिला अध्यक्ष शशि रंजन, भाकपा माले के जिला सचिव अमर सिंह ने किया। इसके अलावा महानगर सचिव अभ्युदय, विधायक गोपाल रविदास,  सत्यदेव राम, भाकपा के राज्य सचिवमंडल सदस्य रामलला सिंह, रामबाबू कुमार एवं जिला सचिव विश्वजीत कुमार, माकपा के राज्य सचिवमंडल सदस्य अरुण मिश्रा, सर्वोदय शर्मा एवं जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी और वी आई पी पार्टी के आनंद माथुर एवं अर्जुन साहनी भी शामिल थे।

राज्य में बढ़ती अपराधिक घटनाओं के खिलाफ जन आक्रोश को प्रतिध्वनि देने वाले इस प्रतिरोध मार्च के लिए लोगों में बहुत उत्साह और राज्य सरकार के प्रति आक्रोश प्रदर्शित हो रहा था।

सुबह 8 से ही झंडा बैनर के साथ लोगों का आना शुरू हुआ जो 12:00 बजे विधायक आवास परिसर विरचंद पटेल पथ से हजारों की संख्या में गोलबंद हो एवं इंडिया गठबंधन के सभी दलों के झंडा बैनर पोस्टर से सुसज्जित हो प्रतिरोध मार्च निकला। 

यह मार्च इनकम टैक्स चौराहा होते हुए डाक बंगला पहुंच जहां पुलिस प्रशासन ने बैरिकेड लगाकर रास्ता रोक दिया। अंत में पुलिस प्रशासन ने वहीं से एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें राजद जिलाध्यक्ष दीनानाथ यादव,  हमताब आलम, भाकपा जिला सचिव विश्वजीत कुमार, भाकपा माले के विधायक गोपाल रविदास, शहर के नेता रणविजय, माकपा जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी एवं भी आई पी के आनंद मधुकर के नेतृत्व में जिला अधिकारी से प्रतिनिधि मिल ज्ञापन सौंपा।

डिप्टी CM बोले- बिहार में कानून-व्यवस्था कायम 

हैदराबाद पंहुचे बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विपक्षी अपनी कमियों को छिपा रहे हैं, बिहार में त्वरित कार्रवाई की जाती है। पहले यही लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे और आज जब ऐसे लोगों पर कार्रवाई बढ़ रही है, तो वे फिर चिल्ला रहे हैं। बिहार में कानून-व्यवस्था कायम है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अपराधियों को कोई संरक्षण नहीं देते हैं। आतंकवाद, उग्रवाद, अपराध, भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा रही है।

रवि शंकर प्रसाद ने राजद को घेरा

बिहार में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर महागठबंधन द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन उससे पहले, राजद को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। उनके शासन में पटना में दिनदहाड़े अपहरण होते थे। अब स्थिति बेहतर हुई है।