Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh 21 august: भारत बंद को राजद ने दिया अपना नैतिक समर्थन, चिराग-मांझी पर साधा निशाना

21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसे तमाम विपक्षी पार्टियों का साथ मिल रहा है। इसी कड़ी में राजद ने भी भारत बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया है। राजद नेताओं ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व में ही कहा था कि राजद आरक्षण के वर्गीकरण के पक्ष में नहीं। केंद्र सरकार विसंगतियों को दूर करने के लिए अध्यादेश लाकर सुधार करे।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 20 Aug 2024 08:52 PM (IST)
Hero Image
चिराग पासवान, तेजस्वी यादव और जीतन राम मांझी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद ने एलान किया है कि बुधवार को आहूत भारत बंद (Bharat Bandh 2024) को उसका नैतिक समर्थन रहेगा। यह घोषणा मंगलवार को राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत राजद के अन्य नेताओं ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

राजद नेताओं ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व में ही कहा था कि राजद आरक्षण के वर्गीकरण के पक्ष में नहीं। केंद्र सरकार विसंगतियों 'को दूर करने के लिए अध्यादेश लाकर सुधार करे।

'गरीबों के अधिकार छीन जा रहे'

जगदानंद ने कहा कि आज कमजोर और गरीबों के अधिकार छीने जा रहे हैं। वंचितों के प्रति केंद्र सरकार का क्या रवैया है ये स्पष्ट दिखता है। गरीबों के अधिकार छीनने की साजिश हो रही हैं।

चिराग और मांझी पर बरसे राजद नेता

अनिल कुमार साधु ने कहा कि जीतन राम मांझी, चिराग पासवान जैसे लोगों के कारण ही एससी-एसटी के आरक्षण को समाप्त करने की साजिश रची गई। ये लोग सिर्फ घड़ियालू आंसू बहाते हैं।

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में रहकर मलाई खा रहे हैं जबकि आरक्षण छीनने की साजिश चल रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उदय नारायण चौधरी, शिवचंद्र राम, शक्ति सिंह यादव समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

तेजस्वी ने पीएम मोदी, नीतीश कुमार, चिराग व मांझी को आरक्षण विरोधी बताया

यूपीएससी में लेटरल एंट्री पर पक्ष-विपक्ष से उठती आवाज के बाद सरकार ने इससे जुड़ा आदेश को वापस ले लिया। लेकिन, अब कृषि अनुसंधान और शिक्षा विभाग द्वारा निकाली गई 368 नियुक्तियों पर विरोध शुरू हो गया है। पूर्व उप मुख्यमंत्री और प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इन नियुक्तियों को ले सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी के साथ ही नीतीश कुमार, चिराग पासवान व जीतन राम मांझी को भी आरक्षण विरोधी बताया है।

ये भी पढ़ें- 21 अगस्‍त को भारत बंद रहेगा, क्‍या है वजह- क्‍या खुलेगा और कौन-सी सेवाएं रहेंगी ठप?

ये भी पढ़ेें- Bihar Reservation: जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार से नई डिमांड, कहा- 18 जातियों को मिलना चाहिए 10% आरक्षण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर